कांग्रेस विधायक का रेत माफिया के साथ पंचायत.. वीडियो वायरल | video viral of congress leader

कांग्रेस विधायक का रेत माफिया के साथ पंचायत.. वीडियो वायरल

कांग्रेस विधायक का रेत माफिया के साथ पंचायत.. वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 22, 2019/9:29 am IST

मुरैना। रेत माफिया के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार सख्त नज़र आ रही है, लेकिन मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक ऐंदल सिंह कंसाना का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो इस दावे पर सवाल खड़े कर रहा है। दरअसल इस वीडियो में ऐंदल सिंह इलाके के लोगों के साथ रेत खनन को लेकर पंचायत कर रहे हैं, जिसमें वे नसीहत दे रहे हैं कि अब डंपर और ट्रक में नहीं बल्कि ट्रैक्टर से रेत डाला जायगा।

हालांकि IBC24 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता। इस वीडियो में वे फोन पर अपने बेटे को बता रहे हैं कि इलाके के लोगों ने मिलकर फैसला किया है कि अब रेत ट्रक में नहीं बल्कि ट्रैक्टर ट्रॉली से डालेंगे। आपको बता दें कि 2006 में हाई कोर्ट ने जलीय जीव सुरक्षा के लिए चंबल में रेत खनन पर रोक लगा दी थी। बावजूद इसके अवैध रेत खनन का काम जारी है।

पढ़ें-पुलिस वाहन की टक्कर से मासूम की मौत, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, हाईवे पर किया चक्काजाम

विधायक ऐंदल सिंह और उनके बेटे पर भी रेत तस्करी के कई मामले दर्ज हैं, जिसमें कुछ की जांच तो सीबीआई कर रही है। इधर, बीजेपी को हमलावर होने का मौका मिल गया है। बीजेपी का कहना है कि चंबल अंचल में कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं की रेत माफिया से मिलीभगत है। तो वहीं विधायक ऐंदल सिंह कंसान कह रहे हैं कि ये पंचायत रेत माफिया की नहीं बल्कि पेट माफिया की है।