विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं | Vidhan Sabha Speaker Dr. Charandas Mahant congratulated the people of the state on Diwali festival and best wishes.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 14, 2020/10:04 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व पर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि – धनतेरस से लेकर भाई दूज तक चलने वाला ये पांच दिन का पर्व हमारी सभ्यता और संस्कृति की गौरव-गाथा है। दीपावली का पर्व भारतीय संस्कृति का गौरव है, यह पर्व रोशनी का है और तमस (अंधकार) को दूर करता है इसलिए यह पर्व ज्ञान का प्रकाश पंहुचाने के संकल्प का पर्व भी कहलाता है।

Read More: सोनिया, राहुल और अन्य कांग्रेस नेताओं ने दिवाली की शुभकामनाएं दीं

डॉ. महंत ने “गोवर्धन पूजा’’ को छत्तीसगढ़ का लोक पर्व बताते हुए प्रदेश के कृषक बंधुओं को इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि-पशुधन हमारी कृषि का आधार है इसलिए इसके संरक्षण और संवर्धन की दिशा में और अधिक प्रयास करने होंगे।

Read More: अमेरिका ने आसियान शिखर सम्मेलन में स्वतंत्र और मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र की वकालत की

डॉ. महंत ने कहा कि-दीपावली मनाने की सार्थकता तभी है जब भीतर का अंधकार दूर हो। डॉ. महंत ने ईश्वर से कामना करते हुए कहा कि-छत्तीसगढ़ राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुख, सम्पन्नता और समृद्धि का अपूर्व भण्डार प्राप्त हो तथा दीपावली पर्व समस्त नागरिकों के जीवन में नया सबेरा लेकर आये।

Read More: तीन बार विधायक रह चुके भाजपा नेता के बेटे ने कथित तौर पर आत्महत्या की, पुलिस ने शुरू की जांच