हल्दी की रस्म छोड़कर पानी भरने में जुटा दूल्हा, जल संकट से परेशान हर आमो खास | VIDISHA : Everybody disturbed by water conservation

हल्दी की रस्म छोड़कर पानी भरने में जुटा दूल्हा, जल संकट से परेशान हर आमो खास

हल्दी की रस्म छोड़कर पानी भरने में जुटा दूल्हा, जल संकट से परेशान हर आमो खास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 3, 2019/2:41 pm IST

विदिशा । जिले में इन दिनों लोगों को भारी जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि जिस दूल्हे को अपनी दुल्हन को लाने के लिए बारात लेकर जाना था । वह भी दूर इलाके से पानी ढ़ोने को मजबूर है। पूरे शरीर में हल्दी लगा दुल्हा अपनी दुल्हन को लाने के पहले घर में जमा हुए रिश्तेदारों के लिए दूर दूर से पानी ला रहा है। दरअसल जल संकट के चलते दुर्गा नगर, पूरनपुर और कृष्णा कॉलोनी एरिया में पानी की भारी किल्लत है। वही करिया खेड़ा मोहल्ले में भी जबरदस्त जल संकट से लोग जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें-नए महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने किया पदभार ग्रहण, कार्यालय को डिज…

क्षेत्र में कई हैंडपंप सूखी हवा फेंक रहे हैं,जिनसे पानी आ रहा है वहां भारी भीड़ जमा हो जाती है। हालात ये है कि पानी के लिए लंबी- लंबी लाइन यहां लग रही हैं। इस स्थिति में शादी वाले घरों में जमा लोगों के लिए पीने का पानी उपलब्ध मुश्किल का सबब बन गया है। हालात ये है कि पूरा घर पानी ढ़ोने में लगा है। दूल्हा मनोज सिंह की शाम को बारात जानी थी लेकिन वो हल्दी का कार्यक्रम छोड़कर साइकिल पर कैन टांगकर पानी भरने में जुटे रहे।

ये भी पढ़ें- एमपी पॉवर मैनेजमेंट कंपनी के एमडी ने कहा- इस साल की गई ज्यादा बिजली…

क्षेत्र के रहवासियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपना गुस्से का इजहार किया। प्रशासन इस मामले में लोगों को ही दोषी ठहरा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक लोग मोटर लगाकर पानी खींच लेते हैं,जिससे ऊंचाई वाले स्थानों पर पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं पानी की किल्लत को लेकर वार्ड पार्षद क्षेत्र में पानी की टंकी ना भरे जाने को दोष दे रहे हैं।

 
Flowers