पेंशन घोटाले में फंस सकते हैं विजयवर्गीय, कार्रवाई की तैयारी में सरकार | Vijayvargiya may get caught in pension scam, government in preparation for action

पेंशन घोटाले में फंस सकते हैं विजयवर्गीय, कार्रवाई की तैयारी में सरकार

पेंशन घोटाले में फंस सकते हैं विजयवर्गीय, कार्रवाई की तैयारी में सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 2, 2019/5:39 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। इंदौर के पेंशन घोटाला मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कैलाश पर प्रदेश सरकार शिकंजा कसने की पूरी तैयारी में हैं।

पढ़ेें- 5 साल की मासूम बच्ची से रेप के दोषी बहन-जीजा और बाबा को उम्र कैद, ज..

मामले की जांच के लिए गठित मंत्रियों की कमेटी अब आगामी बैठक में इस पर बड़ा फैसला कर सकती है। इससे तत्कालीन निगम कर्मचारियों से लेकर विजयवर्गीय तक कार्रवाई हो सकती है।

पढ़ें-धनिया से भरे ट्रक की चेकिंग के दौरान फटी रह गई पुलिस की आंखें, बड़ी…

कमलनाथ सरकार ने पेंशन घोटाले की जांच के लिए मंत्री तरुण भनोत, कमलेश्वर पटेल और महेंद्र सिंह सिसौदिया की कमेटी बनाई है। कमेटी की दूसरी बैठक 31 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन मंत्री कमलेश्वर पटेल और महेंद्र सिंह सिसौदिया के प्रभार वाले जिलों में प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में जाने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई।

पढ़ें- कब्र से निकालकर किया गया बच्ची का पोस्टमार्टम, पीड़ित पिता ने लगाए …

सूत्रों के मुताबिक, अभी तक तीनों मंत्री इस घोटाले पर बने जस्टिस जैन आयोग की रिपोर्ट और तत्कालीन इंदौर कमिश्नर अशोक दास की रिपोर्ट का अध्ययन करके त्रुटियां निकाल चुके हैं। इस फाइंडिंग के आधार पर कमेटी अपनी अंतिम रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को सौंपेगी। इस खोज में बड़ा घोटाला पाया गया है, लेकिन मामले में अफसरों और विजयवर्गीय को बचाने की बात सामने आई है।

पढ़ें- मंत्रीजी नाले में उतरकर करने लगे सफाई, वीडियो बनाते रहे अफसर, विभाग…

बढ़ सकती हैं कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/43ITIUlZVqI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers