सीएम ने किया विक्रम सिसोदिया का सम्मान,कामनवेल्थ गेम्स में चीफ डी मिशन के रूप में हुए थे शामिल | Vikram Sisodia Honour:

सीएम ने किया विक्रम सिसोदिया का सम्मान,कामनवेल्थ गेम्स में चीफ डी मिशन के रूप में हुए थे शामिल

सीएम ने किया विक्रम सिसोदिया का सम्मान,कामनवेल्थ गेम्स में चीफ डी मिशन के रूप में हुए थे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 27, 2018/12:45 pm IST

रायपुर -मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज मंत्रालय में आयोजित एक सादे समारोह में कामनवेल्थ खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले चीफ डी मिशन श्री विक्रम सिंह सिसोदिया को शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि श्री सिसोदिया मुख्यमंत्री के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी हैं। यह सम्मान समारोह मुख्यमंत्री सचिवालय और खेल विभाग द्वारा आयोजित किया गया।

 

डॉ. सिंह ने इस अवसर पर कहा कि श्री सिसोदिया को चीफ डी मिशन के रूप में कामनवेल्थ खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। यह छत्तीसगढ़ के लिए और व्यक्तिगत रूप से श्री सिसोदिया के लिए गौरव की बात है। कामनवेल्थ खेलों में भारत के खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को तीसरा स्थान दिलाया, इस गौरवशाली उपलब्धि में चीफ डी मिशन के रूप में श्री सिसोदिया के कुशल नेतृत्व की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। अन्तर्राष्ट्रीय खेलों में  सिसोदिया द्वारा अर्जित किए गए बहुमूल्य अनुभव का लाभ छत्तीसगढ़ के खेल जगत को भी मिलेगा। इस अवसर पर  मुख्यमंत्री ने सिसोदिया के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

खेल मंत्री श्री भईया लाल राजवाड़े, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव द्वय श्री सुबोध कुमार सिंह और श्री एम.के. त्यागी, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव श्री मुकेश बंसल, खेल विभाग के सचिव श्री आर. प्रसन्ना और जनसम्पर्क विभाग के विशेष सचिव श्री राजेश सुकुमार टोप्पो सहित खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।प्रमुख सचिव  अमन कुमार सिंह ने कहा कि विदेश में भारत का प्रतिनिधित्व करना अपेक्षाकृत चुनौतीपूर्ण रहता है। छोटी-छोटी बातों के लिए संघर्ष करना पड़ता है।विक्रम सिसोदिया ने बड़े ही कुशलतापूर्वक अपने मिशन प्रमुख की जिम्मेदारी का निर्वाह किया, जिसकी वजह से खिलाड़ी निश्चिंत होकर अपने खेल पर ध्यान दे सके। ज्ञात हो कि आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में आयोजित कामनवेल्थ खेलों में  विक्रम सिसोदिया के नेतृत्व में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद भारत का तीसरा स्थान रहा। भारत ने कुल 66 पदक जीते। इनमें से 26 स्वर्ण पदक, 20 रजत पदक और 20 कांस्य पदक है। उन्होंने टीम भावना के साथ खिलाड़ियों का बेहतर प्रबंधन के साथ नेतृत्व किया। श्री सिसोदिया ने छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में प्रदेश में टेनिस के खेल को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अनेक जिला मुख्यालयों में टेनिस कोर्ट बनाए गए हैं और इस खेल को प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

web team IBC24