विक्रम उसेंडी की चुनौती, नई टीम बनाने का नहीं बचा वक्त, कौशिक की टीम के साथ उतरेंगे मैदान पर | Vikram Usendi's challenge

विक्रम उसेंडी की चुनौती, नई टीम बनाने का नहीं बचा वक्त, कौशिक की टीम के साथ उतरेंगे मैदान पर

विक्रम उसेंडी की चुनौती, नई टीम बनाने का नहीं बचा वक्त, कौशिक की टीम के साथ उतरेंगे मैदान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 12, 2019/7:19 am IST

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी धरमलाल कौशिक की टीम के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। उनके सामने विधान सभा चुनाव में करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव का स्कोर बरकरार रखने के साथ पार्टी की वर्तमान स्थिति से खफा चल रहे वरिष्ठ नेताओं को साधना भी एक बड़ी चुनौती है।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ में पारा 35 के पार, बन रहे उपरी चक्रवात के कारण बारिश के आसार

दरअसल नेता प्रतिपक्ष के चयन और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में अनदेखी किए जाने से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, बृजमोहन अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पांडे, नारायण चंदेल पार्टी के शीर्ष नेताओं से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में नए प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी की चुनौती का अंदाज लगाया जा सकता है।

पढ़ें- राम के दर पर रमन, बेटे के साथ की पूजा अर्चना, चुनाव में जीत का लिया…

साथ ही चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद विक्रम उसेंडी के पास नई टीम बनाने का वक्त भी नहीं है। ऐसे में उन्हें धरमलाल कौशिक की कार्यकारिणी के साथ तालमेल बिठाते हुए लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरना पड़ेगा। वैसे चर्चा इस बात की भी है कि विक्रम उसेंडी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की भी पहली पसंद नहीं हैं। वे सांसद विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की कोशिश में लगे थे। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के तत्काल बाद विक्रम उसेंडी को अध्यक्ष घोषित करना पार्टी में चर्चा का विषय है।