आदिवासी बाहुल्य गांव में स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग को लेकर याचिका दायर, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब | Villager file petition in high court for Starts Health Center

आदिवासी बाहुल्य गांव में स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग को लेकर याचिका दायर, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

आदिवासी बाहुल्य गांव में स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग को लेकर याचिका दायर, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 9, 2020/2:25 am IST

बिलासपुर: जिले के अंर्तगत आने वाले आदिवासी ग्राम कुरदर में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर दायर की गई ग्रामीणों की जनहित याचिका पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने मामले में जवाब पेश करने के लिए हाईकोर्ट से 4 सप्ताह का समय मांगा है।

Read More: थान प्रभारी ने पूर्व भाजपा पार्षद को पीटा, FIR दर्ज कराने की मांग को लेकर लामबंध हुए कार्यकर्ता

बतादें की बिलासपुर से बेलतरा के पास स्थित ग्राम कुरदर जो कि आदिवासियों का गांव है, जो कि पहाड़ियों के समीप स्थित है। मौसमी बीमारियों या अन्य गंभीर बीमारियों में चिकित्सा लाभ नहीं मिलने के कारण कई बार आदिवासियों को स्वाथ्य संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ती है। ऐसे में गांव में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग ग्रामीणों ने कर रखी है।

Read More: CEO के घर अब तक 4 करोड़ की संपत्ति का पता चला, ACB कर रही पड़ताल

हाईकोर्ट में दायर याचिका में लंबे समय से सीएमएचओ के द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के लिए 28 लाख की राशि की मांग की गई है। फिर भी स्वास्थ्य केन्द्र अब तक नहीं खोले जाने पर जनहित याचिका दायर की गई है। आज शासन के अधिवक्ता ने 4 सप्ताह का समय मांगा है। पूरे मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच द्वारा की गई।

Read More: राजधानी रायपुर सहित कई इलाकों में सुबह से हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी