बस्तर में फिर गूंजा फर्जी मुठभेड़ का मामला, थाने का घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं सहित हजारों ग्रामीण | Villagers allegation on Police jawan of fake encounter in Kirandul

बस्तर में फिर गूंजा फर्जी मुठभेड़ का मामला, थाने का घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं सहित हजारों ग्रामीण

बस्तर में फिर गूंजा फर्जी मुठभेड़ का मामला, थाने का घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं सहित हजारों ग्रामीण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 16, 2019/1:41 pm IST

किरंदुल: बस्तर के वनांचल क्षेत्र में एक बार फिर सुरक्षा जवानों द्वारा फर्जी मुठभेड़ कर ग्रामीणों को मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने सुरक्षा जवानों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरुक्षा जवानों ने 13 सितंबर को 2 ग्रामीणों को नक्सली बताकर मौत के घाट उतार दिया और एक ग्रामीण को गिरफ्तार कर छीपा दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक शिवरतन शर्मा और बीजेपी नेता ओपी चौधरी ग्रामीणों के बीच पहुंचे हैं। तीनों भाजपा नेताओं के साथ हजारों ग्रामीण के साथ किरंदुल थाने का घेराव करने पहुंचे हैं।

Read More: अजीत जोगी और अमित जोगी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, अंतागढ़ टेपकांड मामले में दर्ज एफआईआर पर हुई सुनवाई

मामले को लेकर आप नेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोढ़ी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस जवानों ने दो ग्रामीणों को नक्सली बताकर उनकी हत्या कर दी साथ ही ए​क ग्रामीण अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसी बात को लेकर सोनी सोढ़ी थाने का घेराव करने पहुंची हैं। वहीं, मामले को लेकर समाज सेविका बेला भाठिया ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

Read More: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 नक्सली गिरफ्तार, डेटोनेटर सहित ​नक्सली सामाग्री भी बरामद

मामले को लेकर किरंदुल थाना प्रभारी ने बताया कि जिस अजय की गिरफ्तारी की बात ये ग्रामीण कर रहे हैं, वो खुद पुलिस से सुरक्षा मांगने आया था। 13 सितंबर को हुई मुठभेड़ क अजय चश्मदीद गवाह है। 13 सितंबर को ही नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी।

Read More: भ्रष्ट अफसरों की आई शामत, सरकार ने 146 अधिकारियों के खिलाफ चालान पेश करने की दी अनुमति

बता दें कि 13 सितंबर को पुलिस ने दावा किया था कि सुरक्षा बल और डीआरजी की टीम ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों इनामी नक्सली लक्षु मंडावी और पोडिया को मार गिराया है। पुलिस ने यह भी दावा किया था कि दोनों के पर 1-1 लाख का इनाम है। पुलिस का कहना था कि मौके से 9एमएम देसी पिस्टल और 12 बोर राइफल बरामद की गई है।

Read More: सामने आया कोल सप्लाई स्कैम, एक ही कंपनी को 10 साल में 19 बार मिला ठेका, सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

 
Flowers