चोरी के आरोप में मासूमों को मुर्गा बनाकर पीठ पर रखा ईंट, थाने न ले जाकर ग्रामीणों ने दी ये सजा, देखें वीडियो | Villagers punished innocent people for theft, watch video

चोरी के आरोप में मासूमों को मुर्गा बनाकर पीठ पर रखा ईंट, थाने न ले जाकर ग्रामीणों ने दी ये सजा, देखें वीडियो

चोरी के आरोप में मासूमों को मुर्गा बनाकर पीठ पर रखा ईंट, थाने न ले जाकर ग्रामीणों ने दी ये सजा, देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 26, 2021/2:44 am IST

कोरिया। जिले के भरतपुर विकासखण्ड के तोजा गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां चोरी करने वाले मासूमों को गांव में ही दंडित करने का निर्णय लिया गया। घर मे घुसकर चार हजार रुपए चुराने वाले तीन मासूमों को सजा के तौर पर गांव में ही पहले तो पांच मिनट तक मुर्गा बनवाया गया। बाद में पचास पचास बार उठक बैठक भी करवाई गई।

मुर्गा बनने के दौरान दस से बारह साल के मासूमों की पीठ पर ईट का आधा टुकड़ा भी रखा गया। इनके द्वारा गांव की एक महिला के घर मे घुसकर रुपयों की चोरी की गई थी। बाद में गांववालों को जब इन पर शक हुआ तो पकड़कर पूछताछ की गई जिसके बाद इनके द्वारा चोरी करने की बात कही गई।

Read More News:  कांग्रेस का कमबैक प्लान! क्या कांग्रेस अभी से मिशन 2023 के लिए सक्रिय हो गई है  

तोजा गांव के सरपंच और ग्रामीणों ने इनके भविष्य को देखते हुए थाने न ले जाकर गांव में ही दंडित करने का निर्णय लिया। मासूमों को सजा देने के बाद छोड़ दिया गया। चार दिन पहले दी गई इस तरह की सजा का वीडियो सामने आया है जिसमे मासूम मुर्गा बने हुए नजर आ रहे है और उनकी पीठ पर ईट रखी हुई है। इस दौरान पास में महिला और ग्रामीण भी नजर आ रहे है।

Read More News:  BJP ने किया नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति का ऐलान, 15 सदस्य और 4 विशेष आमंत्रित  

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BGNhdCFZFbw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>