नवविवाहिता महिला और प्रेमी को ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा, रस्सियों से बांधकर पीटा फिर दोनों की काटी नाक | Villagers punished newly married woman and lover, tied with ropes, PT again slashed both

नवविवाहिता महिला और प्रेमी को ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा, रस्सियों से बांधकर पीटा फिर दोनों की काटी नाक

नवविवाहिता महिला और प्रेमी को ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा, रस्सियों से बांधकर पीटा फिर दोनों की काटी नाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 28, 2020/9:34 am IST

अयोध्या। यूपी के अयोध्या में एक शादीशुदा महिला और उसके प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़कर उनकी नाक काट दी। परिवार ने जब महिला को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा तो उन्होंने दोनों की जमकर पिटाई की और उन्हें रस्सियों से बांध दिया। पहले विवाहिता की नाक काट ली और फिर उसके प्रेमी की भी नाक काट दी गई।

ये भी पढ़ें:बार एसोसिएशन ने बिना शर्त मांगी माफी, कहा- भविष्य में दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती.. जानिए

जानकारी के अनुसार अयोध्या जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित खंड पिपरा गांव का है, गंभीर हालत में विवाहिता और उसके प्रेमी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पुलिस ने मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया कि 30 वर्षीय विवाहिता का इसी ग्राम सभा के रहने वाले गैर समुदाय के 23 वर्षीय युवक से अवैध संबंध चल रहा था। विवाहिता और उसका प्रेमी चोरी छिपे एक दूसरे से मिलते थे।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर के जमुनिया के ग्रामीणों ने नहीं किया मतदान, विरोध में लगाय…

इस बात की जानकारी विवाहिता के परिवार वालों को लगी तो उन्होंने दोनों को सबक सिखाने की ठान ली, परिवारवालों ने दोनों की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक दिन विवाहिता का प्रेमी उससे मिलने के लिए घर पहुंचा तो परिवारवालों ने घेराबंदी कर दी। पकड़े जाने के डर से महिला ने अपने प्रेमी को भूसे के ढेर में छिपा दिया, जिसके चलते वो पकड़ में नहीं आया और उस दिन बच गया।

ये भी पढ़ें: अमित शाह से सीएम कमलनाथ ने की केंद्रांश 50 फीसदी करने की मांग, तो ब…

लेकिन सोमवार की रात ऐसा न हो सका और विवाहिता के घर से निकल कर अपने घर जा रहे प्रेमी को पहले से चौकन्ने परिवार ने धर दबोचा, प्रेमी के हाथ लगते ही परिवार और आसपास के लोगों ने अपना गुस्सा उतारा, मौके पर पहुंची विवाहिता ने प्रेमी को पीटे जाने का विरोध किया तो परिवार और गांव वालों ने प्रेमी को रस्सी से बांध दिया और फिर से पिटाई की। इसके बाद विवाहिता को पहले सजा देने का निर्णय लिया और पहले उसकी नाक काटी और फिर उसके प्रेमी के साथ भी वही किया गया।

ये भी पढ़ें: पत्नी से विवाद के बाद युवक ने कमरे में बंद कर खुद को जिंदा जलाया, मौत