रेत माफियाओं पर ग्रामीणों ने कसा शिकंजा, अवैध उत्खनन में लगे कई वाहनों पर किया कब्जा | Villagers tighten screws on sand mafia, capture many vehicles engaged in illegal mining

रेत माफियाओं पर ग्रामीणों ने कसा शिकंजा, अवैध उत्खनन में लगे कई वाहनों पर किया कब्जा

रेत माफियाओं पर ग्रामीणों ने कसा शिकंजा, अवैध उत्खनन में लगे कई वाहनों पर किया कब्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 16, 2020/2:43 pm IST

कोरिया । कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड के ग्राम बोडार के ग्रामीणों ने कड़ा रुख अपनाते हुए रेत के अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कस दिया है। ग्रामीणों ने रेत परिवहन में लगे पांच टिपर वाहनों को अपने कब्जे में लेकर गांव में ही खड़ा करा लिया । इस बीच महिला व पुरुष ग्रामीणों का भारी संख्या में जमावड़ा लगा रहा। बाद में एसडीएम के समझाइस पर ग्रामीण वाहनों को लेकर थाने पहुचे और अपना बयान दर्ज कराया ।

ये भी पढ़ें:पूर्व सांसद बृंदा करात का तीन दिवसीय छत्तीेसगढ़ दौरा, CAA के विरोध में माकपा द्वारा आयोजित कार्यक…

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के समीप से होकर गुजरने वाली हसदो नदी जिस पर लगातार रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है जिससे लगातार जल स्तर घटता जा रहा है भविष्य में जल संकट जैसी स्थिति उत्पन्न न हो इसलिए पूरे गांव के ग्रामीण एक जुट हो कर रेत के अवैध उत्खन्न में रोक लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: महानदी हाफ मैराथन एवं पतंग महोत्सव का आयोजन, देश—विदेश के 3000 से ज…

कोरिया जिले में नदियों से रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन कोई नई बात नही है, पर बोडार के ग्रामीण द्वारा गाड़ियों को खुद थाने लेकर पहुँचने का मामला नया है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में पॉवर सप्लाई का नया रिकार्ड, फीडबैक रिपोर्ट में 98 फी…