होलिका दहन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन, बंदूक की गोली से लगाई गई आग, विधायक पुलिस में जमकर ठनी | Violation of Code of Conduct during Holika Combustion

होलिका दहन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन, बंदूक की गोली से लगाई गई आग, विधायक पुलिस में जमकर ठनी

होलिका दहन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन, बंदूक की गोली से लगाई गई आग, विधायक पुलिस में जमकर ठनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 23, 2019/8:27 am IST

विदिशा।विदिशा की तहसील सिरोंज में पंचकुइया क्षेत्र में बुधवार को हुई होलिका दहन के बाद आचार संहिता का उल्लंघन और नियमों के विरुद्ध किए गए आचरण के खिलाफ सिरोंज पुलिस थाना ने भाजपा के विधायक उमाकांत शर्मा उनके बड़े भाई मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे लक्ष्मीकांत शर्मा तथा सिरोंज हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष ओम सोनी सहित 60 से 70 लोगों पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
ये भी पढ़ें –बदमाशों के हौसले बुलंद, एक तरफ युवक की सड़क पर पिटाई, तो इधर दहशत फैलाने की कोशिश

ज्ञात हो कि सिरोंज तहसील में पंचकूला में शहर की मुख्य होली जलाई जाती है। इस होलिका दहन की खासियत यह भी है कि नवाबी दौर से यहां यह प्रथा है की इस होली को बंदूक से निकली फायर से ही आग को प्रज्वलित किया जाता है। बाद में इसी आग से शहर की अन्य दूसरी होलिका दहन होती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hPCUPfVteBw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

ये भी पढ़ें –होटल के कमरों में छिपाकर रखा था कैमरा, कपल्स के अंतरंग पल को लाइव स्ट्रीम 

लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते शहर के सारे आग्नेय शस्त्र थाने में जमा कर लिए गए थे। बस विवाद यहीं से शुरू हुआ भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और सैकड़ों की तादाद में हिंदू धर्म लंबी इसी बात पर अड़ गए थे कि हमें बंदूक उपलब्ध कराई जाए और जब तक बंदूक के फायर से हम मुख्य होली नहीं जलाएंगे। तब तक शहर की कोई होली नहीं चल पाएगी क्योंकि आचार संहिता के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा था।
ये भी पढ़ें –अखिलेश यादव और मायावती की तस्वीरों का होलिका दहन करने वाले भाजपा नेता के खिलाफ मामला 

लिहाजा पुलिस कर्मियों और भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा में जमकर तू तू मैं मैं हुई। इतना ही नहीं भाजपा विधायक ने थानेदार की वर्दी का ख्याल ना रखते हुए उन्हें तू तड़ाक कर लताड़ लगाई कि तू अपनी वर्दी का रुतबा हमें दिखा रहा है और उसके बाद पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई नारेबाजी होने के बाद कुछ लोग कुछ दूरी पर चले गए। इसी बीच पता नहीं कहां से एक शख्स समर्थकों के साथ बंदूक से फायर कर होली जला डाला। बस इसी के बाद विवाद की स्थिति पुलिस तक पहुंच गई। लोगों का कहना था कि आचार संहिता में आखिरकार बंदूक किसकी थी।

इस विषय में के एल बंजारे एडिशनल एसपी विदिशा का कहना है कि सिरोंज सब डिविजन है वहां पर होलीका दहन की रात्रि लगभग 11:30 बजे कुछ लोग इकट्ठा हुए थे जिसकी संख्या 60-70 में थी और उसमें वर्तमान विधायक उमाकांत जी और पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत जी और हिंदू उत्सव समिति के जो अध्यक्ष हैं ओम सोनी इन के नेतृत्व में भीड़ उपस्थित हो गई थी। और यह चाह रहे थे कि जो होलिका दहन है बंदूक से करेंगे।चूंकि पूरे प्रदेश में आचार संहिता लगीी हुई है ऐसी स्थिति में ऐसे संभव नहीं था।