गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा और लाल किले में झंडा फहराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, दिल्ली पुलिस की दो टूक | Violence on Republic Day and those hoisting the flag in the Red Fort will not be spared, Delhi Police bluntly

गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा और लाल किले में झंडा फहराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, दिल्ली पुलिस की दो टूक

गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा और लाल किले में झंडा फहराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, दिल्ली पुलिस की दो टूक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 27, 2021/2:55 pm IST

दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के हिंसक प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आंदोलन को गैरकानूनी बताया। दिल्ली पुलिस अब वीडियो फुटेज के आधार पर हिंसा फैलान वालों की जल्द गिरफ्तारी करने वाली है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है।

पढ़ें- अब बिलासपुर में लैंड कर सकेंगे 72 सीटर विमान.. उत्तर छत्तीसगढ़ की पूरे देश से एयर कनेक्टिविटी हुई मजबूत

श्रीवास्तव ने कहा है कि हम दिल्ली में गैर-क़ानूनी तरीके से किए गए आंदोलन और उस दौरान हिंसा और लाल किले पर फहराए गए झंडे को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं। हिंसा करने वालों की वीडियो हमारे पास है, विश्लेषण हो रहा है।

पढ़ें- टेनिस के ये 2 खिलाड़ी मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए, …

2 जनवरी को दिल्ली पुलिस को ज्ञात हुआ कि किसान 26 को ट्रैक्टर रैली करने जा रहे है। हमने किसानों से कहा कि कुंडली, मानेसर, पलवल पर ट्रैक्टर मार्च निकाले। लेकिन किसान दिल्ली में ही ट्रैक्टर रैली निकालने पर अडिग रहे।

पढ़ें- भगवान शंकर ने माता अन्नपूर्णा से मांगी थी भिक्ष…

श्रीवास्तव ने बताया कि किसानों ने 26 जनवरी को पुलिस के की ओर से दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए पुलिस बैरिकेड तोड़कर हिंसक घटनाएं की। कुल मिलाकर 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और कुछ पुलिसकर्मी ICU में भी है। श्रीवास्तव के मुताबिक राष्ट्र के सम्मान और सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस को जो भी कठोर कार्रवाई करना पड़ेगा वो करेगी।

 

 
Flowers