मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों पर पथराव के साथ दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ | ravidas mandir tughlakabad latest news, Violent protest by Dalits against the demolition of the temple

मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों पर पथराव के साथ दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़

मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों पर पथराव के साथ दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 22, 2019/6:11 am IST

नई दिल्ली। तुगलकाबाद में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों ने बुधवार रात जमकर प्रदर्शन किया। उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया जिसमें 15 से ज्यादा जवान घायल हो गए। दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

पढ़ें- INX मीडिया केस मामले में आज पी चिदंबरम को CBI कोर्ट में किया जाएगा .

भीड़ पर सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस फाइल किया गया है। हिंसा भड़काने के आरोप में 91 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को भी गिरफ्तार किया गया है। बुधवार रात हिंसा के बाद आज सुबह इस इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ें- गुजरात के सरक्रीक इलाके में पाक ने तैनात किए कमांडो, जानिए क्या है ..

रामलीला मैदान में रैली के बाद हजारों की संख्या में दलित समुदाय के लोग तुगलकाबाद पहुंचे और पत्थरबाजी शुरू कर दी। हिंसा के दौरान 15 पुलिसकर्मी समेत दर्जनभर लोग जख्मी हो गए, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठियां भांजी और कई राउंड हवाई फायरिंग की। इलाके में अर्धसैनिक बलों को भी तैनात कर दिया गया है। भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया।

पढ़ें- 7th Pay Commission : इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से भत्ते देन

30 हजार शिक्षकों पर कार्रवाई की तैयारी

 
Flowers