विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में बदलेगी वीआईपी दर्शन की व्यवस्था, जानिए क्या हुआ निर्णय | Vip Darshan system will change in Mahakal temple know what is the decision

विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में बदलेगी वीआईपी दर्शन की व्यवस्था, जानिए क्या हुआ निर्णय

विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में बदलेगी वीआईपी दर्शन की व्यवस्था, जानिए क्या हुआ निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 23, 2019/3:19 pm IST

उज्जैन। विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था में बदलाव का निर्णय लिया गया है। अब आम दिनों में वीआईपी श्रद्धालुओं को भी कतार में ही लगकर दर्शन करना होगा। वहीं विशेष पर्वों पर वीआईपी दर्शन सिर्फ दो घंटे के लिए रहेगा। दोपहर 2 बजे से 4 बजे के बीच VIP को दर्शन का लाभ मिलेगा।

उज्जैन के प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मिली शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ से फोन पर बात कर यह निर्णय लिया। इससे अब वीआईपी श्रद्धालुओं को भी आम दिनों में कतार में लगकर दर्शन करने होंगे। बता दें कि वीआईपी दर्शन के नाम पर होने वाली परेशानी से दर्शन के लिए मंदिर पहुंचने वाले आए दिन आम श्रद्धालु परेशान होते थे।

यह भी पढ़ें : शूटिंग वर्ल्ड कप, अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड बनाकर किया गोल्ड मेडल पर कब्जा 

इसके चलते हर बार बड़े पर्व-त्योहारों पर मंदिर की व्यवस्था बिगड़ती रही है। वहीं मंदिर प्रशासन पर आरोप था कि वह रसूखदारों को प्रोटोकॉल के नाम पर वीआईपी दर्शन कराता है। पुलिस चौकी के समीप मंदिर समिति ने इसके लिए कार्यालय स्थापित कर रखा है। बताया जाता है कि यहां तैनात कर्मचारी वीआईपी के नाम पर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को दर्शन कराते रहे हैं।