प्रहरी ने सहायक जेलर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, आत्महत्या की धमकी | Accusation of torture on assistant jailer

प्रहरी ने सहायक जेलर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, आत्महत्या की धमकी

प्रहरी ने सहायक जेलर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, आत्महत्या की धमकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 19, 2019/3:16 am IST

धमतरी। धमतरी जेल में पदस्थ प्रहरी मुकुंद राम ने अपने ही सहायक जेलर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है। प्रहरी ने चेतावनी दी है कि अगर प्रताड़ना की स्थिति बनी रही तो वो आत्मदाह कर लेगा।

पढ़ें-सत्यनारायण शर्मा का निर्वाचन रद्द करने की मांग, निर्दलीय प्रत्याशी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

प्रहरी मुकुंद राम के मुताबिक सहायक जेलर शिवकुमार साहू ने जेल में बंद कैदियों के परिजनों से पैसा लेने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में उसे तीन नोटिस भी जारी किया जा चुका है।इस संबंध में जेल अधीक्षक डिप्टी कलेक्टर योगिता देवांगन ने प्रहरी से स्पष्टीकरण भेज तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा था। इसी तरह एक और स्पष्टीकरण रायपुर केंद्रीय जेल से प्रहरी को 11 जनवरी को भेजा गया था जिसमें अन्य प्रहरियों से बिल निकालने के एवज में पैसे लेने की शिकायत दर्ज है।

पढ़ें- शराबबंदी के बारे में सुझाव के लिए गठित होगी समितियां, करेंगी राज्यो…

स्पष्टीकरण में जूनियर प्रहरियों के साथ अभद्र व्यवहार, अधिकारी पर अनावश्यक दबाव बनाने के साथ ऐसे तीन स्पष्टीकरण प्रहरी को जारी हुआ है। प्रहरी मुकुंद राम के मुताबिक उसके खिलाफ साजिश रची जा रही है सारे स्पष्टीकरण उनके सहायक जेलर द्वारा भेजा रहा है। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान। प्रहरी की माने तो वो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और कलेक्टर से भी कर चुके हैं।