कोविड 19 को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल | viral fake news on Name of IBC24

कोविड 19 को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

कोविड 19 को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 27, 2020/7:53 am IST

रायपुर: कोरोना वायरस को लेकर IBC24 के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया में IBC24 के बैकग्राउंड इमेज पर भ्रामक मैसेज वायरल किया जा रहा है। IBC24 के टेंप्लेट पर एडिट कर लिखा गया है कि ”इंदौर में 35 नए केस” आगे लिखा गया है कि ”इंदौर:- निपनिया, खजराना, स्किम नंबर 114, 54, 78, शालिमार टाउनशीप, गुलाब बाग, बापू गांधी नगर, चंदन नगर, रानीपुरा में संक्रमित मिले” जबकि हमारे चैनल IBC24 ने इस प्रकार की कोई भी खबरें प्रसारित नहीं की है। बता दें कि IBC24 ने कभी भी इस प्रकार के फॉन्ट का इस्तेमाल कभी नहीं किया है।

Read More: चीन से दोस्ती की पाकिस्तान को चुकाना पड़ रही बड़ी कीमत, पाक आर्मी के सैकड़ों जवान कोरोना वायरस से संक्रमित

सोशल मीडिया पर वायरल इस फेक ब्रेकिंग न्यूज का IBC24 खंडन करता है। वायरल ब्रेकिंग न्यूज में छेड़छाड़ कर IBC24 को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम नीचे असली और नकली दोनों की फोटों शेयर कर रहे हैं। IBC24 के टेक्स्ट और नकली ब्रेकिंग न्यूज में एडिटेड फॉन्ट बिल्कुल अलग हैं। आपको बता दें कि इस प्रकार किसी भी खबर से छेड़छाड़ कर वायरल करना एक दंडनीय अपराध है। वहीं, सरकार ने भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि फेक मैसेज वायरल करने वालों को जेल जाना पड़ सकता है।

Read More: IPL आयोजन को लेकर टीम इंडिया की हिट मैन ने कह दी बड़ी बात, BCCI नही कर पा रही कोई फैसला

बता दें कि बीते दिनों भी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से जिले में भी इसी प्रकार से IBC24 की इमेज का इस्तेमाल कर भ्रामक खबरें सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था। BC24 के टेंप्लेट पर एडिट कर लिखा गया था कि ”सक्ति, मालखरौद, छोटे सीपत, चारपारा नवागांव 11 मरीज रायपुर में भर्ती करोना के लक्षण” जबकि हमारे चैनल IBC24 ने इस प्रकार की कोई भी खबरें प्रसारित नहीं की है। साथ ही IBC24 का लोअर बैंड सफेद रंग का है। जबकि वायरल फोटो में पीले रंग का लोवर बैंड है।

Read More: कोरोना संकट के समय तंगी की मार झेल रहे गरीब मजदूर, इन फिल्मी हस्तियों ने किया मदद का ऐलान..देखिए 10 बड़े नाम