वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में इन रिकॉर्ड पर टिकी हैं विराट कोहली की निगाहें

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 11 Aug 2019 04:00 PM, Updated On 11 Aug 2019 04:00 PM

रायपुर। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम को जीत दिलाकर सीरीज में अपराजेय बढ़त दिलाना चाहेंगे। वहीं विराट की निगाहें इसी के साथ पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज जावेद मियांदाद के खास रिकॉर्ड पर टिकी रहेंगी।

read more : मधुमक्खियों के हमले में 22 बच्चे घायल, पांच बच्चों की हालत नाजुक

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान मियांदाद के नाम दर्ज है। उन्होंने विंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 33.85 की औसत से 1930 रन बनाए थे। मियांदाद ने यह करिश्माई प्रदर्शन 1975 से 1993 के बीच किया था और उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 12 अर्द्धशतक भी लगाए थे।

read more : BJP के 'शौकीन' पर बहू से रेप का आरोप, दो बार रह चुका है विधायक

विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने वनडे करियर में 237 मैचों में 59.40 की औसत से रन बनाए लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वे 34 मैचों में 70.81 की औसत से 1912 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 7 शतक और 11 फिफ्टी जड़ी हैं। इस तरह
विराट 19 रन और बनाने के साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में मियांदाद को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

read more : मोदी और अमित शाह की जोड़ी का फैन हुआ ये सुपरस्टार, दोनो को बताया कृष्ण अर्जुन की जोड़ी

विराट के पास मियांदाद का रिकॉर्ड ध्वस्त करने के लिए 29 पारियां है लेकिन वे रविवार को ही मियांदाद से आगे निकल सकते हैं। विराट के निशाने पर इस मैच के दौरान और भी कई रिकॉर्ड रहेंगे। वे विंडीज के खिलाफ 2000 वनडे रन बनाने की उपलब्धि से मात्र 88 रन दूर है। वे इसके अलावा भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने और सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने के कीर्तिमानों पर भी नजरें टिकी हैं।

Web Title : Virat Kohli's eyes are set on these records in the second match against West Indies

जरूर देखिये