राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग, MP की 3 सीटों पर मतदान, कमलनाथ के घर विधायकों की बैठक | Voting for Rajya Sabha election, voting on 3 seats of MP, meeting of MLAs at Kamal Nath's house

राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग, MP की 3 सीटों पर मतदान, कमलनाथ के घर विधायकों की बैठक

राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग, MP की 3 सीटों पर मतदान, कमलनाथ के घर विधायकों की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 19, 2020/2:39 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की 3 राज्यसभा सीटों के लिए आज मतदान होगा। 8 राज्यों में 19 सीटों पर आज वोटिंग होगी। बीजेपी से सिंधिया और सुमेर सिंह उम्मीदवार हैं। कांग्रेस से दिग्विजय और फूल सिंह प्रत्याशी हैं। दिग्विजय को पहली वरीयता देने के निर्देश दिए गए हैं। कमलनाथ के घर आज फिर विधायकों की बैठक है। बैठक में विधायकों को वोटिंग के टिप्स दिए जाएंगे।

पढ़ें- गलवान घाटी में शहीद के ​परिजनों के लिए सीएम का ऐलान, 1 करोड़ रुपए स…

राज्यसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान से एक दिन पहले शाम को बीजेपी विधायकों और समर्थन दे रहे विधायकों की बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। इस बैठक में विधायकों को मतदान के तौर तरीकों के बारे में तकनीकी जानकारी दी गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, बीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष औप प्रदेश के प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, केंद्रीय मंत्री और पर्यवेक्षक प्रकाश जावड़ेकर समेत तमाम नेता और विधायक मौजूद थे। कार्यक्रम में चीन सीमा पर शहीद हुए देश के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

पढ़ें- प्रदेश में आज मिले 182 नए मरीज, 244 ने जीती कोरोना से जंग, एक्टिव क…

कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वीडियो कॉन्प्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 15 महीने रही कमलनाथ सरकार ने प्रदेश को पूरी तरह बर्बाद कर दिया। लेकिन 15 महीनों में ही प्रदेश की जनता ने यह महसूस कर लिया कि इस सरकार के रहते न तो प्रदेश का विकास होगा, न भलाई होगी। उन्होंने कहा कि उस सरकार का जाना जनता से की गई वादाखिलाफी की प्रतिक्रिया थी। बैठक में राज्यसभा के लिए पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन करने वाले निर्दलीय और दूसरे दलों के विधायकों का परिचय भी कराया।

पढ़ें- 2400 रुपए में होगी कोरोना जांच, कोरोना नियंत्रण को लेकर आयोजित बैठक में गृह म…

 

 
Flowers