व्यापमं घोटाला मामला: 5 पीएमटी समेत 8 पुराने मामलों की फिर होगी जांच | Vyapam case: 8 old cases including 5 PMT will be investigated again

व्यापमं घोटाला मामला: 5 पीएमटी समेत 8 पुराने मामलों की फिर होगी जांच

व्यापमं घोटाला मामला: 5 पीएमटी समेत 8 पुराने मामलों की फिर होगी जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 5, 2019/7:22 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने आठ पुराने मामलों की जांच फिर से शुरू करने जा रही है। इनमें से 5 मामले अकेले पीएमटी से संबंधित हैं। तीन प्रकरण पुलिस आरक्षक,परिवहन आरक्षक और वनरक्षक भर्ती परीक्षाओं के है।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में सफर के दौरान पूर्व मंत्री का बैग चोरी, आंखों के सामने दिया वारदात को अंजाम

हालांकि इन पुराने मामलों में पूरे प्रकरणों को पूरी तरह फिर से नहीं खोला जा रहा है,बल्कि कुछ आरोपियों को लेकर जांच शुरू की जा रही है। परिवहन आरक्षक में सभी नए नाम हैं, जिनकी जांच खोली जा रही है। सीबीआई ने आठ पुराने प्रकरणों को दोबारा खोलकर उनकी जांच शुरू कर दी है। इनमें पीएमटी 2009 और 2012 के दो-दो, पीएमटी 2013, वनरक्षक भर्ती 2013, पुलिस आरक्षक भर्ती 2012 और परिवहन आरक्षक भर्ती 2012 के मामले शामिल है।

ये भी पढ़ें: बंगाल में ममता का किला ढहाने में जुटी बीजेपी, दूसरी बड़ी जीत दर्ज की.. जानिए

वहीं पीएमटी 2012 के जो मामले दोबारा जांच में लिए गए है, उनमें अंकों की हेराफेरी और धोखाधड़ी के केस भी है। जिन प्रकरणों को सीबीआई ने जांच के लिए दोबारा खोला है, उनमें पीएमटी 2013 के मामले में राजधानी के कुछ निजी मेडिकल कॉलेजों के संचालकों के नाम भी शामिल है।