हनुमान जयंती पर पंडित विजय शंकर मेहता द्वारा IBC24 चैनल पर महापाठ, दोपहर 2 बजे live देखिए | Watch Mahapath on Hanuman Jayanti by Pandit Vijay Shankar Mehta on IBC24 channel live at 2 pm

हनुमान जयंती पर पंडित विजय शंकर मेहता द्वारा IBC24 चैनल पर महापाठ, दोपहर 2 बजे live देखिए

हनुमान जयंती पर पंडित विजय शंकर मेहता द्वारा IBC24 चैनल पर महापाठ, दोपहर 2 बजे live देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 8, 2020/5:21 am IST

रायपुर। हनुमान जयंती के अवसर पर आज दोपहर 2 बजे IBC24 चैनल पर हनुमान महापाठ का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान पंडित विजय शंकर मेहता द्वारा किष्किंधा पाठ का वाचन किया जाएगा। आप चैनल पर पाठ को live देखकर शामिल हो सकते हैं। पिछले 11 वर्षों से पंडित विजय शंकर मेहता द्वारा हर वर्ष राम नवमी के अवसर पर राजधानी रायपुर में हनुमान महापाठ समिति के तत्वाधान में सवा करोड़ हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता था ले​किन इस वर्ष लॉकडाउन के कारण ऐसा आयोजन नही किया जा सका।

ये भी पढ़ें: हनुमान जयंती पर पूर्व CM  कमलनाथ का प्रदेशवासियों को संदेश, हम सब घरों में कर…

हनुमान महापाठ समिति रायपुर के अध्यक्ष सुरेश गोयल ने सुझाव दिया कि इस बार महापाठ का आयोजन हनुमान जयंती पर किया जाएA इस सुझाव पर समिति में सहमति बनी, जिसके अनुसार आज दोपहर 2 बजे IBC24 और संस्कार चैनल के माध्यम से हनुमान महापाठ का आयोजन होगा.पंडित विजय शंकर मेहता किष्किंधा कांड पर अपना व्याख्यान देंगे.. और भगवान हनुमान की लीलाओं का वर्णन करेंगे..

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी हनुमान जयंती की शुभका…

सभी हनुमान भक्त IBC24 और संस्कार चैनल के माध्यम से अपने घरों में बैठकर ही इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं.. पंडित विजय शंकर मेहता ने लोगों से घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है…इस अवधि में लोग अपने घरों पर रहकर ही IBC24 टीवी चैनल के माध्यम से जुड़कर इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आज हनुमान जयंती, घरों में पारंपरिक श्रद्धा और उल्लास मनाया जा रहा ज…

IBC24 आप सभी हनुमान भक्तों से अपील करता है कि आप भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर धर्मलाभ उठा सकते हैं, इसके लिए आपको घरों से बाहर नहीं निकलना है आप चैनल पर पाठ को live देखकर शामिल हो सकते हैं। अपने घरों में रहकर ही वहीं से हनुमान जी का स्मरण करते हुए पाठ कर सकते हैं।