नया रायपुर में रमन ने किया म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण, देखिए वीडियो | Watch Video :

नया रायपुर में रमन ने किया म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण, देखिए वीडियो

नया रायपुर में रमन ने किया म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण, देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 26, 2018/2:23 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मंगलवार शाम नया रायपुर के राजधानी सरोवर में नवनिर्मित अत्याधुनिक म्यूजिक फाउंटेन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री शाम सात बजे डॉ. रमन सिंह इसका लोकार्पण करेंगे।

बता दें कि नया रायपुर के सेक्टर 19 स्थित राजधानी सरोवर में म्यूजिकल डांसिंग फाउंटेन व लेजर प्रोजेक्शन शो जर्मन तकनीक पर आधारित है। यह अपने आप में एक अनूठा फाउंटेन है। माना जा रहा है कि चारों ओर हरियाली से घिरे राजधानी सरोवर में म्यूजिकल फाउंटेन नया रायपुर में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। सरोवर में मनोरंजन के साथ सेहत से जुड़ी गतिविधियों का भी ध्यान रखा गया है। चारों तरफ 2.5 किमी का जॉगिंग ट्रैक बनाया गया है। इसके अलावा पार्किंग, दो एमेनिटी ब्लॉक, सार्वजनिक शौचालय, कैफे किचन व मंच भी बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : बिल्हा विधानसभा सीट के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड, देखिए जनता का मूड-मीटर

इस म्यूजिकल फाउंटेन की विशेषताओं में आकर्षक वॉटर लेजर शो, 30 मिनट में 2 लेयर प्रोजेक्शन शो, 75 मीटर लंबा और 35 मीटर चौड़ा, लगभग 400 दर्शकों के लिए आधुनिकतम दर्शक गैलरी, 200 से ज्यादा वॉटर इफेक्ट्स, 360 डिग्री घूमने वाला फाउंटेन, 224 प्रकार के फाउंटेन जेट्स, 250 से अधिक एलइडी लाइट्स, 40 से अधिक 2डी और 3डी डिजिटल नियंत्रित नोजल्स, लेजर प्रोजेक्शन के लिए पानी की बड़ी स्क्रीन आदि है

वेब डेस्क, IBC24