पुलिस परिवार के आंदोलन को ननकी ने बताया जायज, ये कहा | Watch Video :

पुलिस परिवार के आंदोलन को ननकी ने बताया जायज, ये कहा

पुलिस परिवार के आंदोलन को ननकी ने बताया जायज, ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 27, 2018/8:51 am IST

कोरबा। प्रदेश भर में पुलिस कर्मियों की मांगों को लेकर पुलिस परिवार के द्वारा आंदोलन को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। सरकार हर संभव कोशिश कर आंदोलन को दबाने में जुटी हुई है, मगर इसी बीच पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने न सिर्फ पुलिस कर्मियों के परिवार के लोगों के आंदोलन को जायज बताया बल्कि सरकार को सुझाव दिया कि इनकी मांगों पर भी विचार किया जाए।

ननकीराम ने साफ कहा कि किसी भी आंदोलन का दुष्प्रभाव सरकार पर पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने पत्थलगढ़ी को गलत बताते कहा कि एक ही देश में दो कानून चलें, यह संभव नहीं और इस आंदोलन में आदिवासी समाज कहीं से भी शामिल नहीं है। इस आंदोलन का कोई भी फर्क सरकार को नहीं पड़ने की बात भी ननकी ने कही।

यह भी पढ़ें : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का दावा- छत्तीसगढ़ में नहीं हो सकेगी EVM की हैकिंग, जानिए और क्या कहा

दरअसल पुलिस कर्मियों के आंदोलन को लेकर सरकार मुश्किल में है। मगर भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने पुलिस परिवार के आंदोलन को जायज बताते हुए कहा कि सरकार ने शिक्षाकर्मियों और निजी बस मालिक संघ की मांग पर विचार किया। ऐसे में पुलिस कर्मियों की मांग पर भी विचार करना चाहिए। इसके अलावा ननकीराम ने कहा कि किसी भी आंदोलन का दुष्प्रभाव सरकार पर पड़ता है, ऐसे में सरकार को हर आंदोलन के बारे में विचार करना चाहिए।

ननकीराम ने यह भी कहा कि जब वह गृह मंत्री थे तब उन्होंने पुलिस कर्मियों की समस्याओं को लेकर उच्च स्तर पर प्रस्ताव भेजा था पर उस पर अब तक विचार नहीं हो सका। वहीं पत्थलगढ़ी मामले को लेकर ननकीराम ने साफ कहा कि पत्थलगढ़ी गलत है और सर्व आदिवासी समाज इसमें शामिल नहीं यही नहीं इनकी ने यह भी कहा कि एक देश में दो कानून संभव नहीं।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers