रमन की अटल विकास यात्रा का रूट चार्ट तय, पीएम मोदी ने भी शामिल होने की दी स्वीकृति, देखिए वीडियो | Watch Video :

रमन की अटल विकास यात्रा का रूट चार्ट तय, पीएम मोदी ने भी शामिल होने की दी स्वीकृति, देखिए वीडियो

रमन की अटल विकास यात्रा का रूट चार्ट तय, पीएम मोदी ने भी शामिल होने की दी स्वीकृति, देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 2, 2018/10:05 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में सीएम हाउस में अटल विकास यात्रा को लेकर रविवार को भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में यात्रा की तैयारी और रूट चार्ट को लेकर चर्चा की गई भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने रूट चार्ट की जानकारी पदाधिकारियों को दी। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 5 सितंबर को छत्तीसगढ़ आगमन की तैयारियों की समीक्षा भी की गई। कौशिक ने बताया कि इस यात्रा में शामिल होने की सहमति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दे दी है। हालांकि तारीख अभी तय नहीं हुई है।

बैठक के बाद कौशिक ने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर से शुरू हो रहा है। दूसरे चरण की यात्रा को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झण्डी दिखाएंगे  डॉ. सिंह दूसरे चरण के प्रथम के प्रथम तीन दिनों में पांच से सात सितम्बर तक सात जिलोंराजनांदगांव, बिलासपुर, जशपुर, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, गरियाबंद और महासमुंद के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें : पूर्व IAS सरजियस मिंज कांग्रेस में शामिल, कुनकुरी सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दूसरे चरण की विकास यात्रा पांच सितम्बर को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से शुरू होगी। डॉ. रमन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ राजधानी रायपुर से सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे डोंगरगढ़ आएंगे और वहां मां बम्लेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक विशाल जनसभा में शामिल होंगे। यहां अमित शाह डॉ सिंह की अटल विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। मुख्यमंत्री वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर बिलासपुर जिले के तखतपुर आएंगे। डॉ. सिंह दोपहर 3.40 से 4.40 बजे तक तखतपुर में आमसभा को सम्बोधित करने के बाद वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर शाम पांच बजे तिफरा पहुंचेंगे। वे तिफरा में शाम पांच से 5.30 बजे तक शिक्षक दिवस समारोह में और 5.30 से 6.00 बजे तक स्वागत सभा में शामिल होने के बाद विकास रथ में शाम छह बजे तिफरा से रवाना होंगे और बिलासपुर तक रोड शो करेंगे। डॉ. सिंह बिलासपुर पहुंचकर सर्किट हाऊस में रात्रि 8 से 8.30 बजे तक मीसाबंदियों से मुलाकात करने के बाद वहां रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री अगले दिन 6 सितंबर को बिलासपुर में सवेरे 9.30 से 10 बजे तक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद टाऊन हॉल में छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे इस कार्यक्रम के बाद सवेरे 11 बजे बिलासपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.40 बजे जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय बगीचा आएंगे और वहां आमसभा को सम्बोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा अपरान्ह तीन बजे रायपुर जिले के खरोरा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री खरोरा में आयोजित स्वागत सभा को सम्बोधित करने के बाद विकास रथ में अपरान्ह 3.40 बजे ग्राम भैंसा (विकासखण्ड-आरंग) तथा शाम 4.10 बजे बलौदाबाजार जिले के ग्राम संडी में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होकर शाम 5.30 बजे जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचेंगे। डॉ. सिंह बलौदाबाजार में रात्रि 7.30 से 8.30 बजे तक बैठक में शामिल होने के बाद वहां सर्किट हाऊस में रात्रि विश्राम करेंगे। वे अगले दिन सात सितम्बर को बलौदाबाजार में सवेरे 10 से 10.30 बजे तक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.45 बजे गरियाबंद जिले के ग्राम अमलीपदर आएंगे और वहां आमसभा को सम्बोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 12़.45 बजे रवाना होकर 1.15 बजे बागबाहरा के चण्डी मंदिर पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें : आदिवासी संगठनों का आरोप-प्रयोगशाला की तरह इस्तेमाल कर रही सरकार,अब पूरी-सब्जी बहिष्कार की रणनीति

मुख्यमंत्री वहां मंदिर दर्शन के बाद बागबाहरा में दोपहर 1.30 से दो बजे तक स्वागत सभा को सम्बोधित करेंगे और दोपहर 3.30 बजे विकास रथ  में रवाना होकर 3.45 बजे खल्लारी आएंगे, जहां स्वागत सभा को सम्बोधित करने के बाद शाम 4.30 बजे ग्राम मामाभांचा और शाम पांच बजे झालखम्हरिया में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे शाम 5.30 बजे जिला मुख्यालय महासमुंद आएंगे और वहां शाम 5.30 से 6 बजे तक आमसभा को सम्बोधित करने के बाद रात्रि आठ बजे रायपुर लौट आएंगे।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers