बॉबी के लिए फरिश्ता बना मोहर, बोरवेल के 20 फीट गड्ढे में उलटा लटकर बच्चे को सकुशल निकाला | Watch Video:

बॉबी के लिए फरिश्ता बना मोहर, बोरवेल के 20 फीट गड्ढे में उलटा लटकर बच्चे को सकुशल निकाला

बॉबी के लिए फरिश्ता बना मोहर, बोरवेल के 20 फीट गड्ढे में उलटा लटकर बच्चे को सकुशल निकाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 15, 2018/6:17 am IST

डबरा। मध्यप्रदेश के डबरा में खेत पर बने बोरवेल के गड्ढे में गिरे 2 साल के बच्चे बॉबी को रेस्क्यू टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया। बॉबी अपनी मां के साथ खेत पर मवेशियों के लिए घास काटने गया था। खेल-खेल में बॉबी खेत पर बने बोरवेल के 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। 

देखें वीडियो-

पढ़ें- बुराड़ी कांड:सामने आया सच जाने किस वजह से मारे गए थे 11 सदस्य

मां को बॉबी की रोने की आवाज बोरवेल के गड्ढे से आई तो बॉबी की मां की धड़कन ही रुक गई और जोर-जोर से आसपास घूम रहे लोगों को चिल्ला चिल्ला कर बुलाने लगी। थोड़ी देर में बोरवेल के गड्ढे के पास पूरा गांव इकट्ठा हो गया और तत्काल भितरवार थाना पुलिस सहित प्रशासन को ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई। तत्काल मौके पर पहुंची प्रशासन व पुलिस ने बॉबी को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। गांव के रहने वाले मोहर सिंह मोहर सिंह ने प्रशासन से अपील की मुझे गड्ढे में उतरकर बॉबी को निकालने दें। 

पढ़ें-शराब पार्टी के दौरान नशे में धुत युवक ने दोस्त को मारी गोली, आरोपी के कार से कई लोग घायल

हालांकि वहां उपस्थित मोहर सिंह के परिजन भी मोहर सिंह की इस बात पर नाराज हुए लेकिन मोहर सिंह ने किसी की एक न सुनी और प्रशासन से अपील कर अपनी कमर में रस्सी बांधकर उल्टा टॉर्च लेकर गड्ढे में चला गया और बॉबी को सकुशल 20 फुट गहरे गड्ढे से वापस ले आया। इस तरह लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बॉबी ने मौत को मात देकर अपनी जिंदगी की जंग जीत ली तो वहीं तत्काल उपस्थित प्रशासन ने बॉबी और मोहर सिंह को उप स्वास्थ्य केंद्र भितरवार मे मेडिकल चेकअप कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। 

 

वेब डेस्क, IBC24