पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश, कहा- कुछ लोगों की लापरवाही अपको संकट में डाल सकती है, रात 12 बजे से देश में लॉक डाउन | We are taking all steps to ensure continuous supply of essential commodities: PM Narendra Modi

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश, कहा- कुछ लोगों की लापरवाही अपको संकट में डाल सकती है, रात 12 बजे से देश में लॉक डाउन

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश, कहा- कुछ लोगों की लापरवाही अपको संकट में डाल सकती है, रात 12 बजे से देश में लॉक डाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : March 24, 2020/2:59 pm IST

नई दिल्ली: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। हालात को देखते हुए सरकार ने कई राज्यों को लॉक डाउन कर दिया है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज देश के नाम एक संदेश दिया। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को आज रात से लॉकडाउन किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

Read More: आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉक डाउन, पीएम नरेंद्र मोदी ने की घोषणा, 21 दिन के लिए कर्फ्यू लागू

इस दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 21 दिन देश के महत्वपूर्ण है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार कोविड 19 के संक्रमण सायकिल को तोड़ने के लिए आगामी 21 दिन महत्वपूर्ण है। हालात को देखते हुए आपके घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दी गई है। हालांकि लॉक डाउन से देश को बहु नुकसान होगा, लेकिन हर नागरिक की जान की रक्षा करना मेरी पहली प्राथमिकता है। इस देश को, देश के एक एक राज्य की रक्षा मेरी पहली प्राथमिकता है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग की अपील, वालंटियर बनकर कोविड 19 से बचाव और राहत कार्य में करें मदद

उन्होंने कहा कि कोविड 19 वैश्विक महामारी की तरह पूरी दुनिया के कई देशों में फैली हुई है। इस बात की जानकारी आप लोगों को मीडिया के माध्यम से मिल रही होगी। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। ऐसे हालात में आपकी सहभागिता महत्वपूर्ण है।

Read More: कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता, सीएम सहायता कोष में जमा किया वेतन

एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

Read More: स्वास्थ्य सचिव ने निहारिका बारिक कलेक्टर पुलिस अधीक्षकों और CMHO को दिया निर्देश, कहा- निर्देशों का कड़ाई से हो पालन

 

 
Flowers