सरकार ने हमारी बात नहीं मानी, तो हमने भी सरकार की बात नहीं मानी, चल रही तारीख पर तारीखः राकेश टिकैत | We simply want a repeal of the new farm laws: Rakesh Tikait, Spox, Bharatiya Kisan Union

सरकार ने हमारी बात नहीं मानी, तो हमने भी सरकार की बात नहीं मानी, चल रही तारीख पर तारीखः राकेश टिकैत

सरकार ने हमारी बात नहीं मानी, तो हमने भी सरकार की बात नहीं मानी, चल रही तारीख पर तारीखः राकेश टिकैत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 8, 2021/12:29 pm IST

नई दिल्लीः कृषि कानून को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच आठवें दौर की बैठक खत्म हो गई है, लेकिन आज भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। सरकार ने किसानों को 15 जनवरी को चर्चा के लिए फिर से बुलाया है। वहीं, बैठक के बाद किसान नेता राकेश सिंह टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: आज भी नहीं निकल पाया कोई हल, सरकार ने किसानों को एक और दौर की वार्ता के लिए बुलाया 15 जनवरी को

टिकैत ने कहा है कि तारीख पर तारीख चल रही है। बैठक में सभी किसान नेताओं ने एक आवाज में बिल रद्द करने की मांग की। हम चाहते हैं बिल वापस हो, सरकार चाहती है संशोधन हो। सरकार ने हमारी बात नहीं मानी तो हमने भी सरकार की बात नहीं मानी।

Read More: बर्ड फ्लू की एंट्री! 1 महीने के भीतर 4 लाख मुर्गियों की मौत, मंत्री जेपी दलाल ने दी जानकारी

दूसरी ओर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि आज किसान यूनियन के साथ तीनों कृषि कानूनों पर चर्चा होती रही परन्तु कोई समाधान नहीं निकला। सरकार की तरफ से कहा गया कि क़ानूनों को वापिस लेने के अलावा कोई विकल्प दिया जाए, परन्तु कोई विकल्प नहीं मिला।

Read More: कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी कांग्रेस, पूरी तरह किसानों के साथ है पार्टीः सांसद जसबीर सिंह गिल

सरकार ने बार-बार कहा है कि किसान यूनियन अगर क़ानून वापिस लेने के अलावा कोई विकल्प देंगी तो हम बात करने को तैयार हैं। आंदोलन कर रहे लोगों का मानना है कि इन क़ानूनों को वापिस लिया जाए। परन्तु देश में बहुत से लोग इन क़ानूनों के पक्ष में हैं। किसान यूनियन और सरकार दोनों ने 15 जनवरी को दोपहर 12 बजे बैठक का निर्णय लिया है। मुझे आशा है कि 15 जनवरी को कोई समाधान निकलेगा।

Read More: बालोद में 8 और कौओं की मौत, नमूने जांच के लिए भेजे गए, रिपोर्ट आने के बाद साफ होगी मौत की वजह

कृषि क़ानूनों का समर्थन कर रहे किसान संगठनों को बैठक में शामिल करने को लेकर उन्होंने कहा कि अभी इस प्रकार का कोई विचार नहीं है। अभी हम आंदोलन कर रहे पक्ष से बात कर रहे हैं, परन्तु अगर आवश्यकता पड़ी तो आने वाले समय में सरकार इसपर विचार कर सकती।

Read More: पंचायत सचिवों की हड़ताल जारी, आज 13वें दिन शासकीय कार्यालयों में भीख मांगकर किया प्रदर्शन