छत्तीसगढ़ में नौतपा लगने के साथ बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटों में कई इलाकों में बारिश की संभावना | Weather can change in Chhattisgarh The possibility of rain in many areas

छत्तीसगढ़ में नौतपा लगने के साथ बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटों में कई इलाकों में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में नौतपा लगने के साथ बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटों में कई इलाकों में बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 24, 2019/10:21 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल किया है। नौतपा लगने के पहले ही पूरा प्रदेश तप रहा है। प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर 46 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है । अधिकतम तापमान के साथ साथ न्यूनतम तापमान में भी वृध्दि हुई है । राजधानी रायपुर में इस समय न्यूनतम तापमान 38 डिग्री बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- कार में बंद होने से 3 मासूमों की मौत, दो घंटे तक जूझते रहे कार की द…

अंबिकापुर में 41.7 डिग्री, दुर्ग में 43.6 डिग्री, राजनांदगांव में 43.4 डिग्री, रायपुर में 45 डिग्री और सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में तकरीबन 46 डिग्री तापमान बना हुआ है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम उत्तर के रास्ते गर्म हवा प्रदेश के उत्तरी इलाकों में सीधे प्रवेश कर रही है।

ये भी पढ़ें- दर्जनों घरों पर टूटकर गिरा हाइटेंशन तार, बिजली कर्मियों की सतर्कता …

वहीं बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा प्रदेश के दक्षिणी इलाके में प्रवेश कर रही हैं,जिसके कारण 25 मई के नौतपा लगते ही तापमान में गिरावट के साथ कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। अनुमान है कि आने वाले एक या दो दिन में 40 से 50 किमी की रफ्तार हवाएं चल सकती हैं, कहीं- कहीं पर बारिश की संभावना भी जताई गई है।

 
Flowers