मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में तेज बारिश संभव | Weather department issued alert sharp rains in these areas of Chhattisgarh

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में तेज बारिश संभव

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में तेज बारिश संभव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 7, 2019/5:08 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के आज (शुक्रवार) प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। द्रोणिका के असर से बस्तर क्षेत्र में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि मध्यप्रदेश से लेकर तेलंगाना कर्नाटक तक बने द्रोणिका के प्रभाव का असर बस्तर इलाके में दिखाई दे सकता है। वहीं विभाग के अनुसार राजधानी रायपुर में दिन में मौमस शुष्क रहेगा। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दो सिस्टम बनने के कारण राजधानी रायपुर और अन्य कई जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज हवा और अंधड़ चला। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक द्रोणिका बनी रही।

यह भी पढ़ें : अज्ञात बदमाशों ने ढाबा में 3 लोगों को मारी गोली, 2 महिलाओं की मौत, ढाबा संचालक गंभीर 

साथ ही, पूर्वी यूपी से बिहार के ऊपर उपरी हवा का चक्रवात बना हुआ था। इन दोनों सिस्टम की वजह से गरज-चमक के साथ तेज हवा व बारिश हुई। वहीं बस्तर में बंगाल की खाड़ी की नम हवा का असर है। उधर केरल में मानसून 7 जून तक आने की संभावना है।

 
Flowers