दिल्ली में बदल सकता है मौसम का रुख, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गणतंत्र दिवस परेड पर बारिश की मार | weather forecast for delhi

दिल्ली में बदल सकता है मौसम का रुख, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गणतंत्र दिवस परेड पर बारिश की मार

दिल्ली में बदल सकता है मौसम का रुख, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गणतंत्र दिवस परेड पर बारिश की मार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 21, 2019/7:14 am IST

नई दिल्ली। इन दिनों मौसम में अचानक बदलसव देखा जा रहा है। कभी तेज गर्मी तो फिर शाम तक कड़ाके की ठण्ड ये आम हो गई है। ऐसे में दिल्ली मौसम विभाग ने यह संकेत दिए हैं कि इस बार 26 जनवरी को बारिश हो सकती है।इसके चलते दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड देखने आने वाले मेहमानों की सुरक्षा को लेकर खासे इंतजाम किये जा रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि इस बार राजपथ पर चलने वाली सभी झांकियों पर भी हल्की बारिश का प्रभाव देखा जायेगा।

ये भी पढ़ें –छत्तीसगढ़ में भी सवर्ण आरक्षण को मान्यता,जल्द ही प्रदेशवासियों को मिलेगा लाभ

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की सक्रियता की वजह से सोमवार से बूंदाबांदी शुरू होगी जो 26 जनवरी तक जारी रहेगी। हालांकि, इस दौरान एक-दो दिन हल्की बारिश के भी आसार हैं। यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में आज से हल्की बूंदाबांदी शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें –सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डॉ शिवकुमार स्वामी की हालत गंभीर,उपमुख्यमंत्री जी परमेस्वर पहुंचे अस्पताल

इस बारिश की वजह वेस्टर्न डिस्टर्बेंस नार्थ-ईस्ट को बताई जा रही है जो इस समय अफगानिस्तान में सक्रिय है, जिसकी वजह से पाकिस्तन के सेंट्रल पार्ट में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इस वजह से दिल्ली में हवाओं की दिशा बदली है।

 
Flowers