पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और राज्यपाल को मिली बिलासपुर से धमकी, 50 करोड़ फिरौती की मांग

Reported By: Manoj Singh, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 14 Mar 2019 10:17 AM, Updated On 14 Mar 2019 10:52 AM

बिलासपुर। केंद्रीय जेल में बंद कुख्यात डकैत पुष्पेंद्रनाथ चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को धमकी भर खत लिखकर पचास करोड़ रूपए की फिरौती मांगी है। मामले की जांच के बाद पश्चिम बंगाल से आए पुलिस निरीक्षक ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

पढ़ें-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी फेसबुक पर वोटर्स से करेंगे सीधा संवाद, जिज्ञासाओं और सवालों का सुब्रत सा...

जांजगीर चांपा जिले के कुख्यात डकैत और हत्या के आरोपी पुष्पेंद्रनाथ चौहान ने बीते अगस्त माह में पेशी के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम पत्र भेजा था, जिसमें उसने फिरौती की मांग और रकम नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी थी। इसके साथ ही उसने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को भी पत्र भेजा था और 50 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। इस पत्र से पश्चिम बंगाल सरकार हरकत में आ गई थी। हालांकि, पत्र में केंद्रीय जेल का पता लिखा था लिहाजा, इंटेलिजेंस को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया गया। जांच के दौरान पुष्पेंद्रनाथ का बयान दर्ज किया गया। उसने सुर्खियों में आने के लिए ऐसी हरकत करने की बात कही थी।

पढ़ें- अमित ने किया जोगी की लोकसभा सीट का ऐलान, जानिए कहां से चुनाव लड़ेंगे..

इसी जांच के सिलसिले में रविवार को पश्चिम बंगाल की पुलिस ने अपराधी से घंटों पूछताछ कर उसका बयान दर्ज किया। पश्चिम बंगाल के इंटेलिजेंस विंग में पदस्थ निरीक्षक नारायण चंद चट्टोपाध्याय ने मंगलवार को सिविल लाइन थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पुष्पेंद्र के खिलाफ धारा 387, 294 के तहत अपराध दर्ज कर किया।

Web Title : West Bengal Chief Minister and Governor threatened to kill him

जरूर देखिये