विंग कमांडर अभिनंदन को आई है रीढ़ की हड्डी में चोट, एमआरआई स्कैन से सामने आई बात | Wg Commander abhinandan spinal cord injury

विंग कमांडर अभिनंदन को आई है रीढ़ की हड्डी में चोट, एमआरआई स्कैन से सामने आई बात

विंग कमांडर अभिनंदन को आई है रीढ़ की हड्डी में चोट, एमआरआई स्कैन से सामने आई बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 3, 2019/2:18 pm IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान से लौटे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को रीढ़ की हड्डी में चोट आई है। मिग-21 बाइसन के पायलट वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना के एफ-16 विमान को मार गिराया था। इसके बाद मिग के दुर्घटनाग्रस्त होने के बीच वर्थमान सुरक्षित विमान से बाहर निकल गए थे। इसके बाद उनकी पाकिस्तान के स्थानीय नागरिकों के साथ झड़प हुई थी, इसी दौरान उन्हें यह चोट लगी।

सूत्रों का कहना है कि अभिनंदन के एमआरआई स्कैन रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि अभिननंद के शरीर में कोई माइक्रोफ़ोन नहीं छिपा है। लेकिन चोट के दो निशान मिले हैं। एक चोट रीढ़ की हड्डी पर उन्हें जेट से पैराशूट के जरिए बाहर निकलते वक्त लगी, जबकि दूसरी चोट पसली में थी। माना जा रहा है कि अभिनंदन को दूसरी चोट उस दौरान लगी जब वे प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पैराशूट के माध्यम से पीओके में उतरे और वहां स्थानीय लोगों से उनकी झड़प हुई।

यह भी पढ़ें : कमलनाथ की कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चेतावनी, बूथ हारे तो हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे सीएम हाउस के दरवाजे \

विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान से रविवार को सुरक्षा एजेंसियों ने डीब्रीफिंग की। वहीं एक सैन्य अस्पताल में दूसरे दिन भी उनकी चिकित्सकीय जांच की गई। वर्थमान को अटारी-बाघा सीमा से पाकिस्तान से भारत वापस लाने के बाद शुक्रवार देर रात दिल्ली लाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर से डीब्रीफिंग की और यह अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। उनके कई चिकित्सकीय परीक्षण भी किए गए।