सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या-क्या खाते हैं लोग? सांडे से लेकर पैंगोलिन तक लंबी है फेहरिस्त...देखिए | What do people eat to increase sex power? The list is long from sand to pangolin ... see

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या-क्या खाते हैं लोग? सांडे से लेकर पैंगोलिन तक लंबी है फेहरिस्त…देखिए

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या-क्या खाते हैं लोग? सांडे से लेकर पैंगोलिन तक लंबी है फेहरिस्त...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 26, 2021/7:03 am IST

लाइफ स्टाइल। सेक्स पावर को लेकर लोगों का जुनून इस हद तक कायम है कि लोग वेजुबान जानकरों को मारकर खाने में बिलकुल भी झिझक महसूस नहीं करते। सेक्स पॉवर बढ़ाने की लालसा इन जानवरों की मौत का कारण बन जाती है। लेकिन क्या वाकई इस बात में कोई सच्चाई है या फिर बेकार में ही सांडा, सूंस मछली, कछुआ, पैंगोलिन, कड़कनाथ मुर्गा, बाघ..जैसे जानवर मारे जाते हैं यह जानना भी जरूरी है। इन सभी जानवरों में क्या कॉमन बात यह है कि लोगों को लगता है कि इनका मांस खाने से या इनकी चर्बी का इस्तेमाल करने से यौन शक्ति (Sex Power) बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: 55 साल पहले शर्मिला टैगौर ने करवाया था बोल्ड बिकिनी फोटोशूट, चुप्पी तोड़ते हु…

सांडा (Saara hardwickii) एक सरीसर्प परिवार का जन्तु है, यह भारत और पाकिस्तान के गर्म रेगिस्तानी इलाकों में आसानी से मिल जाता है ऐसा माना जाता है कि इसकी चर्बी या तेल को लिंग पर लगाने से हर समस्या का समाधान हो जाता है। यही नहीं, लोग इसका मांस भी खाते हैं वे मानते हैं कि ऐसा करने से सेक्स पॉवर बढ़ता है।

ये भी पढ़ें: बिगबॉस की पूर्व कंटेस्टेंट रही बड़ी अभिनेत्री की मौत, घर में फांसी …

ऐसा ही एक जीव है सूंस मछली जो कि साफ पानी में पाई जानी है, यह मुख्य तौर पर गंगा नदी, सिंधु नदी में यह पाई जाती है, इसको गंगा की गाय भी कहा जाता है। लोगों को लगता है कि इस मछली की चर्बी के इस्तेमाल से मर्दाना ताकत मिलती है, सेक्स पावर के लिए लोग इसका मांस भी खाते हैं। सरकार ने इसके शिकार पर पूरी तरह पाबंदी लगाई हुई है लेकिन फिर भी छिपकर शिकारी इसको मार देते हैं।

ये भी पढ़ें: साक्षी चोपड़ा ने बिकनी में किया डांस, वीडियो ने मचाया तहलका, देखेंग…

इसी प्रकार लोगों की सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कछुए के अंगों से दवाइयां बनाई जाती हैं, इनके कवच से चिप्स निकाले जाते हैं और सूप बनाने में उनका इस्तेमाल किया जाता है, वन विभाग और पुलिस के साथ साथ टर्टल सर्वाइवल अलाइंस (turtle survival alliance) नाम की संस्था भी भारत में कछुआ संरक्षण का काम करती है लेकिन फिर भी शिकारी भारी मात्रा में कछुआ पकड़ते और बेचते हैं।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद पहली बार सामने आई वरुण धवन और पत्नी नताशा की तस्वीर, सो…

ऐसा ही एक जीव है पैंगोलिन, पूरी दुनिया में इस जानवर की सबसे अधिक तस्करी होती है, इसके ऊपर शल्क होते हैं, बेहद मजबूत, आसानी से कोई दूसरा जानवर इसे अपना शिकार नहीं बना सकता लेकिन पता नहीं क्यों पुरुषों को लगता है कि इस जानवर का मांस खाने से वह सेक्स पावर हासिल कर सकेंगे। नेशनल जियोग्राफिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन और हांगकॉन्ग में पैंगोलिन की खपत अधिक है। पैंगोलिन का शिकार भारत में पूरी तरह प्रतिबंधित है लेकिन शिकारी मुनाफे के लिए इसकी फिराक में हमेशा रहते हैं।

ये भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस को पसंद है कार में सेक्स करना, साझा किया अनुभव, इन सिले…

कड़कनाथ मुर्गा के बारे में आप में से बहुत लोगों ने इसका स्वाद भी चखा होगा, ये कोई प्रतिबंधित जानवर तो नहीं है लेकिन ऐसा माना जाता है कि इसका मांस खाने से सेक्स पावर में इजाफा होता है और यही बात इसको खासा महंगा बना देती है। खासकर आदिवासी क्षेत्रों में इसकी संख्या ज्यादा पायी जाती है। ज्यादातर लोग इस मुर्गे की मांग करते हैं।

ये भी पढ़ें:  मिया खलीफा का नहाते हुए वीडियो हो गया वायरल, हसबैंड ने ही किया था शूट

और अब अंत में भारत के राष्ट्रीय पशु बाघ की करते है, ऐसा कहा जाता है कि बाघ की हड्डियों से बनी शराब, बाघ का पीनस, बाघ का मांस, यानी बाघ से जुड़ी हर चीज को सेक्सवर्धक माना जाता है। चीन, ताइवान, थाईलैंड जैसे देशों में इस शानदार जानवर पर अत्याचार किए जाते हैं और उन्हें इसी बात के लिए मार दिया जाता है। भारत में बाघ का शिकार प्रतिबंधित है। सरकार और जनता दोनों ही इस जीव की रक्षा करना चाहते हैं। लेकिन शिकारी इस जीव तलाश और मौके की ताक में रहते हैं।

ये भी पढ़ें: बाथटब में न्यूड होकर शैंपेन के साथ वीडियो शेयर करना पड़ा महंगा, सोशल…

विशेषज्ञों की माने तो यह मात्र एक मिथ है, ऐसा कुछ नहीं होता। जानवरों का मांस खाने से सेक्स क्षमता में किसी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं होती। विशेषज्ञों के अनुसार यह काम कुछ पौधे और शाकाहार से हो सकता है, जैसे चुकंदर, हिमालयी क्षेत्रों में पाए जाने वाले मशरूम से फायदा होता है। विशेषज्ञों की माने तो जिन्हे सैक्स समस्या हो वे किसी अच्छे डॉक्टर से मिले तो ज्यादा लाभ दायक होगा।