लाखों स्मार्ट फोन पर अगले महीने बंद हो जाएगा वाट्सअप, न होगा रजिस्ट्रेशन, न वेरिफिकेशन | Whats app Support will stop from December 31st 2019

लाखों स्मार्ट फोन पर अगले महीने बंद हो जाएगा वाट्सअप, न होगा रजिस्ट्रेशन, न वेरिफिकेशन

लाखों स्मार्ट फोन पर अगले महीने बंद हो जाएगा वाट्सअप, न होगा रजिस्ट्रेशन, न वेरिफिकेशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 11, 2019/9:54 am IST

नई दिल्ली: दुनिया के करोड़ों वाट्सअप यूजर्स को अगले महीने झटका लगने वाला है। दरअसल कंपनी ने अगले महीने से कई मोबाइल फोन्स पर वाट्सअप बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से जारी निर्देश में विंडॉस, आईफोन और एंड्रायड फोन पर बंद किए जाने की बात कही गई है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल से अधिक धान खरीदेगी सरकार!

कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कुछ एंड्रायड, विंडॉस और आईओएस डिवाइस में 31 दिसंबर से वाट्सअप सपोर्ट नहीं मिलेगा। वहीं, अगर आपके आईफोन में आईओएस 7 पर पुराना सॉफ्टवेयर है तो भी वाट्सअप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। हालांकि इसके लिए डेडलाइन 1 फरवरी 2020 तय की गई है।

Read More: संसदीय दल की बैठक में बोले मोदी, नागरिकता संशोधन बिल पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे कुछ दल

वहीं, अगर एंड्रायड फोन की बात करें तो, जिन यूजर्स के पास एंड्रायड फोन का 2.3.7 वर्जन का है उनको भी वाट्सअप का सपोर्ट नहीं मिलेगा। कंपनी ने अपने निदेश में साफ कहा है कि ऐसे स्मार्ट फोन यूजर्स न तो वाट्सअप पर अपना एकाउंट बना सकते हैं और न ही वो वेरिफाई कर पाएंगे। साथ ऐसे जिन स्मार्टफोन्स में वाट्सअप चल रहा है वो भी बंद कर दिए जाएंगे।

Read More: CAB पर शिवसेना का बयान, वोट बैंक की राजनीति सही नहीं

कंपनी ने यूजर्स को अपना स्मार्टफोन अपडेट और अपग्रेड करने की सलाह दी है। कंपनी ने ये भी कहा है कि वाट्सअप जेलब्रोकेन या अनलॉक डिवाइस में भी सपोर्ट देता है, लेकिन इस मोडिफिकेशन्स की वजह से वाट्सअप के फंक्शन्स पर असर पड़ सकता है, इसलिए हर इन डिवाइस के लिए सपोर्ट नहीं देंगेे।

Read More: दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, अब 62 साल की आयु पूरी होने पर होंगे रिटायर

 
Flowers