व्हाट्सएप अपडेट नहीं किया तो सारा डाटा हो जाएगा डिलीट, जानिए क्या करें | WhatsApp has confirmed that users who have not yet backed up their WhatsApp chat and media on Google Drive will lose it

व्हाट्सएप अपडेट नहीं किया तो सारा डाटा हो जाएगा डिलीट, जानिए क्या करें

व्हाट्सएप अपडेट नहीं किया तो सारा डाटा हो जाएगा डिलीट, जानिए क्या करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 14, 2018/9:47 am IST

नई दिल्ली। कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने अपने  यूजर्स को चेताया था और कहा था कि जिन यूजर्स का  बैकअप  एक साल से अपडेट नहीं हुआ है, वह गूगल ड्राइव से अपने आप डिलीट हो जाएगा। बता दें कि व्हाट्सएप ने डेटा डिलीट करना शुरू कर दिया है, अगर आपका डेटा डिलीट नहीं हुआ है,  तो अभी भी आपके पास एक मौका है। आप अभी अपने व्हाट्सएप डेटा का बैकअप अपडेट कर लें।
आपको ज्ञात हो कि हाल ही में यह बात सामने आई थी कि सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि व्हाट्सऐप यूजर को अब टेक्स्ट, इमेज, GIF, वीडियो या अन्य कंटेंट एक से ज्यादा यूजर को भेजने से पहले एक और स्टेप को फॉलो करना होगा। इस स्टेप को जोड़ने के बाद यूजर लिस्ट में अन्य यूजर को जोड़ने और हटाने जैसे कई बातों के बारे में पुन: विचार कर पाएंगे।
 
अगर आपने अपना व्हाट्सएप अभी भी अपडेट नहीं किया है तो इस प्रक्रिया को फॉलो करें, सबसे पहले अपने व्हाट्सएप खोलें और ऊपर दाहिनी तरफ दिखाई दे रहे तीन डॉट पर क्लिक कर सेटिंग्स में जाएं। सेटिंग्स में चैट्स विकल्प का चुनाव कर चैट बैकअप पर क्लिक कीजिए।

 
Flowers