WhatsApp यूजर्स को मिलेंगे 4 नए फीचर्स, जानें खासियत | WhatsApp New Features:

WhatsApp यूजर्स को मिलेंगे 4 नए फीचर्स, जानें खासियत

WhatsApp यूजर्स को मिलेंगे 4 नए फीचर्स, जानें खासियत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:42 PM IST, Published Date : October 23, 2018/10:35 am IST

नई दिल्ली। व्हॉट्सएप ने iOS एप के लिए नए अपडेट फीचर्स की घोषणा कर दी है। एपल आईफोन Xr, आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स में दिए जाएंगे। फीचर्स की मदद से आप ऑडियो मैसेज को सुन सकते हैं। व्हॉट्सएप का आईओएस v2.18.100 अपडेट बड़े डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। इससे पहले वाले अपडेट में बड़े डिस्प्ले की दिक्कत थी जिसे इस अपडेट के साथ सुलझा लिया गया है।

नए व्हॉट्सएप फीचर में अगर कोई यूजर आपको बैक टू बैक ऑडियो मैसेज भेजता है तो वो मैसेज आप एक साथ ही सुन सकते हैं। इस फीचर की मदद से अब एक- एक मैसेज को क्लिक कर सुनने के झंझट को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।

वहीं इसके अलावा व्हॉट्सएप के बबल एक्शन मेनू को भी रिडिजाइन किया गया है। बबल मेनू की मदद से एक बार ज्यादा देर तक टैप करने पर आपको डिलीट, रिप्लाई, फॉर्वर्ड, स्टार, कॉपी जैसे ऑप्शन मिलते हैं। इसके साथ व्हॉट्सएप कॉल को भी रिडिजाइन किया गया है जिससे अब कॉल और मैसेज की सुविधा और तेज हो जाएगी।

व्हॉट्सएप का तीसरा फीचर है स्टेटेस में रिप्लाई ऑप्शन का। इससे पहले अगर आप किसी के स्टेटेस पर रिप्लाई करना चाहते थे तो आप उसे सिर्फ टेक्स्ट, मैसेज, इमेज, जिफ इमेज और वीडियो की मदद से ही रिप्लाई कर पाते थे लेकिन अब कंपनी ने इसके अंदर भी और ऑप्शन जोड़ दिए हैं. अब आप व्हॉट्सएप स्टेटेस को वॉयस मैसेज की मदद से भी रिप्लाई कर सकते हैं। तो वहीं लोकेशन, डॉक्यूमेंट, वीकार्ड भी इसके जरिए भेजा सकता है। ये फीचर एंड्रॉयड डिवाइस में भी शामिल है।

व्हॉट्सएप वर्जन 2.18.100 नोटिफिकेशन पैनल में वीडियो रिव्यू को भी सपोर्ट करता है। यानी की किसी वीडियो को देखने के लिए अब आपको पूरा व्हॉट्सएप नहीं खोलना पड़ेगा आप नोटिफिकेशन पैनल की मदद से ही देख सकते हैं। इस फीचर को आगे आने वाले अपडेट में शामिल किया जा सकता है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24