जब दंतैल हाथी गणेश से हुआ बच्चों का सामना, हमले में घायल हुई दो मासूम | When children face dental elephant Ganesh, two innocent people injured in attack

जब दंतैल हाथी गणेश से हुआ बच्चों का सामना, हमले में घायल हुई दो मासूम

जब दंतैल हाथी गणेश से हुआ बच्चों का सामना, हमले में घायल हुई दो मासूम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 4, 2019/2:38 pm IST

कोरबा। करतला वनपरिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मदवानी में कार्तिक नहाने के लिए मांड नदी की ओर गए बच्चों का सामना दंतैल हाथी गणेश से हो गया । हाथी ने उनपर हमला कर दिया। हाथी को देखकर भाग रही दो बच्चियां घायल हो गई । जिन्हें करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहाँ से एक बच्ची को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया । एक बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है ।

यह भी पढ़ें —कोयले से भरी 5 ट्रेलर जब्त, 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना के बाद ग्रामीण जहाँ दहशत में वहीं वन विभाग के प्रति उनका आक्रोश भी भड़क उठा है । बताया जा रहा है कि आज सुबह कार्तिक नहाने के लिए ग्राम मदवानी निवासी कुमारी दामनी राठिया एवं कदम सिंह राठिया की स्थानीय तालाब की ओर गई हुई थी । इस दौरान उनके साथ गाँव के अन्य बच्चे भी थे । तालाब के पास अचानक दंतैल गणेश से उनका सामना हो गया। गणेश की चिंघाड़ सुनकर बच्चियां जान बचाकर भागने लगी । दोनों बच्चियों पर हाथी ने हमला कर दिया ।

यह भी पढ़ें — बर्खास्त भाजपा विधायक ने ली हाईकोर्ट की शरण, विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ लगाई याचिका

घटना में दामिनी को गंभीर चोट आई है ।जिसकी हालत नाजुक है। उसे डायल 112 के माध्यम से करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से जिला हॉस्पिटल रवाना किया गया । जगमोती राठिया के पैर में चोट आई है, जिसकी हालत खतरे से बाहर है । जगमोती का इलाज करतला समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है ।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/SSu6HnF2cvo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>