अतिक्रमण के नाम पर गरीबों को बेघर करने से नाराज विधायक बैठे धरने पर, अधिकारियों को दी ये चेतावनी

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 14 Jul 2019 08:24 AM, Updated On 14 Jul 2019 08:24 AM

सतना। बीती शाम सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा धरने पर बैठ गए। उनका यह धरना उन बेघर लोगों के न्याय दिलाने के लिए था। जिन्हें नगर निगम के अमले ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर भरी बरसात में बेघर कर दिया। 60 से ज्यादा घरों को निगम के बुल्डोजरों ने निस्त नाबूत कर दिया। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने बेघर लोगों के विस्थापन की कोई व्यवस्था भी नहीं की।

read more : वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल आज, ​इंग्लैंड जीते या न्यूजीलैंड पहली बार बनेगा यह रिकार्ड...देखिए

बता दें कि बरसात के इन दिनों में खुले आसमान के नीचे रोते बिलखते बच्चों को देख कर विधायक का दिल पसीज गया और मौके पर पहुंचे धरने पर बैठ गए। साथ ही विधायक ने ऐसा करने वाले अधिकारियों को खुली चेतावनी भी दी है।

read more : बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष- कांग्रेस के वित्त मंत्री में जुबानी जंग, टाईगर सफारी का श्रेय लेने मची होड़, तबादलों पर जारी है दोनों ओर से बयानबाजी

बीते दिन नगर निगम के अमले ने वार्ड नंबर 42 में 60 से ज्यादा पक्के मकानों को गिरा दिया। जिससे दर्जनों परिवार बेघर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी परिवार सरकारी जमीन पर पिछले 10 सालों से अपना मकान बनाकर रह रहे थे। आरोप है कि नगर निगम के अमले ने बिना किसी सूचना के इन सभी मकानों को अतिक्रमण के नाम पर हटाने की कार्यवाही कर डाली।

read more : कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए 10 विधायकों में से तीन को मिला मंत्री पद, तीनों ने ली शपथ

देखने वाली बात यह कि बरसात के इन दिनों पर अपने परिवार को लेकर रह रहे इन गरीबों को निगम अमले ने बेघर तो कर दिया लेकिन उनके विस्थापन की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई छोटे-छोटे बच्चे और महिलाएं समेत सैकड़ों लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए हैं।

read more : चोरी के मामले में जेल में बंद दो कैदियों ने की भागने की कोशिश, बाउंड्रीवाल कूद कर भागे और तुरंत पकड़े गए

पीड़ित परिवार अपनी फरियाद लेकर सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के पास पहुंचे उन्हें देख विधायक का मन पसीज गया कारवाही स्थल पहुंचकर वे धरने पर बैठ गए। विधायक ने मौके पर से जिले के कलेक्टर समेत कई बड़े अधिकारियों को फोन लगाया लेकिन देर शाम तक मौके पर कोई भी नहीं पहुंचा। जिस बात से नाराज सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने अधिकारियों को चेतावनी भी दी है।

 

Web Title : when the angry MLA sat on strike, in favor the of homeless poor person's

जरूर देखिये