अनोखी घटना देखकर लोगों की आंखे फटी रह गई, जब तालाब का पानी आसमान की ओर जाने लगा...आप भी देखिए | when the water of the lake started towards the sky

अनोखी घटना देखकर लोगों की आंखे फटी रह गई, जब तालाब का पानी आसमान की ओर जाने लगा…आप भी देखिए

अनोखी घटना देखकर लोगों की आंखे फटी रह गई, जब तालाब का पानी आसमान की ओर जाने लगा...आप भी देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 20, 2019/1:22 am IST

अंबिकापुर। जिले के मैनपाठ में एक आश्चर्य चकित करने वाली प्राकृतिक घटना देखने को मिली है। यह घटना लोगों के लिए कौतुहल का विषय बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यहां पर पहले तो तेज हवा के कारण बवंडर बना और फिर उसके बाद जब वह बवंडर तालाब के ऊपर पहुंचा तो तालाब का पानी आसमान की ओर जाने लगा।

ये भी पढ़ें —स्वास्थ्य विभाग में बंपर तबादले, 71 कर्मचारियों का ट्रांसफर ऑर्डर जारी

इस प्राकृतिक दृश्य के बाद लोग आपस में चर्चा कर ऐसी घटना को पहली बार होना बता रहे हैं ज​बकि भूगोल विद् इसे एक सामान्य घटना बता रहे हैं। ग्रामीणों ने पहली बार ऐसी घटना को देखा जिसके बाद एक तरफ उनमें कौतुहल का विषय है तो दूसरी ओर कई भ्रांतियां भी है।

ये भी पढ़ें —129 शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति निरस्त, नौकरी पाने के लिए जमा किए थे फर्जी प्रमाण पत्र

बता दें कि मैनपाट सरगुजा जिले का एक बहुत ही रमणीय प्राकृतिक और पर्यटन स्थल है जहां हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं, यह क्षेत्र छत्तीसगढ़ का सबसे ठंडा स्थल माना जाता है, जहां सर्दियों में कई बार झील का पानी भी बर्फ में तब्दील हो जाता है। गर्मियों के सीजन में यहां पर्यटकों की संख्या ज्यादा होती है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/o3lavAEN7Aw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers