कहां हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई | Where is former finance minister P Chidambaram? Hearing in Supreme Court today

कहां हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

कहां हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 21, 2019/4:19 am IST

नई दिल्ली। अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। CBI और ED की टीमें मंगलवार को चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं मिले।

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा- ‘गौर जी के निधन से गहरा दुःख हुआ’

रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल पी चिदंबरम का फोन भी स्विच ऑफ है। सीबीआई और ईडी के अफसर पी चिदंबरम की तलाश कर रहे हैं। इस बीच सीबीआई ने चिदंबरम के घर पर एक नोटिस चिपकाया है और उन्हें दो घंटे में सीबीआई दफ्तर में हाजिर होने का अल्टीमेटम दिया है।

ये भी पढ़ें: बाबूलाल गौर का पार्थिव शरीर लाया गया उनके निवास, दोपहर एक बजे यहां होगा 

आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को उन्हें अग्रिम जमानत देने से साफ इनकार कर दिया है। कोर्ट ने दो टूक कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के INX मीडिया केस में चिदंबरम मुख्य साजिशकर्ता’ और किंगपिन मालूम पड़ते हैं, ऐसे में प्रभावी जांच के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत है। फैसला आते चिदंबरम की ओर से कानूनी विशेषज्ञों की टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची पर फौरी राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई होगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/IxZMKBXze4U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>