मालवा-निमाड़ में कौन रचेगा इतिहास, दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत | Who is responsible for Malwa-Nimar? Both parties have the strength of the zest

मालवा-निमाड़ में कौन रचेगा इतिहास, दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत

मालवा-निमाड़ में कौन रचेगा इतिहास, दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 15, 2019/4:36 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश के अंतिम चरणों में मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर मतदान होना है। 100 घंटे से भी कम समय में अब दोनों ही पार्टी को अपनी ताकत झोकनी होगी। ऐसे में दोनों ही पार्टी ताबड़तोड़ दौरों में व्यस्त है। पार्टी प्रचार के साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटों को एक साथ टारगेट करने में जुटी है।

ये भी पढ़ें: गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड ब्लास्ट, 6 लोग गंभीर

मध्यप्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपना पूरा फोकस मालवा-निमाड़ क्षेत्र पर ही केंद्रित कर रही है। मालवा-निमाड़ क्षेत्र की आठ सीटों पर 2009 लोकसभा चुनाव के परिणाम दोहराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के चलते प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को उज्जैन में बाबूलाल मालवीय, रतलाम में कांतिलाल भूरिया के पक्ष में चुनावी सभाएं और इंदौर में पंकज संघवी का चुनावी माहौल बनाने के लिए रोड शो किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को मालवा-निमाड़ के दौरे पर रहें, वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को अलीराजपुर के अंबुआ और झाबुआ के पेटलावद में जनसभा की और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: watch video: चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी का अलग अंदाज, सीएम को बिठाकर चलाया 

वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने इंदौर में कई समुदाय के लोगों के बीच पहुंचकर जनसम्पर्क किया। भाजपा ने भी दिग्गजों की पूरी फौज को मैदान में उतार रखा है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 जनसभा को सम्बोधित किया, जिसमें रतलाम-झाबुआ, मंदसौर, उज्जैन और इंदौर की लोकसभा सीट शामिल थी। वहीं अमित शाह के बंगाल में हुई हिंसा के कारण धार और अलीराजपुर का दौरा रद्द हुआ और उनके बजाए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने धार लोकसभा के मनावर में मेला मैदान में सभा को संबोधित किया।

 

 
Flowers