कौन होगा टीम इंडिया का कोच?इन छह दिग्गजों में है टक्कर...देखिए | new coach of indian cricket team by bcci : Who will be Team India's coach? These six veterans have a collision ...

कौन होगा टीम इंडिया का कोच?इन छह दिग्गजों में है टक्कर…देखिए

कौन होगा टीम इंडिया का कोच?इन छह दिग्गजों में है टक्कर...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 1, 2019/5:53 am IST

नईदिल्ली। भारतीय टीम के कोच के लिए आवेदन की समय सीमा समाप्त हो गई है। विश्व कप 2019 के बाद टीम मे बदलाव की बात चल रही थी इसी बीच बीसीसीआई ने मुख्य कोच तथा कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे थे, जिसकी अंतिम तारीख 30 जुलाई थी।

read more: 22 जुलाई से लापता दो बच्चों का अब तक कोई सुराग नहीं, एक स्कूल से नहीं लौटा, तो दूसरा गांव से गायब हुआ

मुख्य कोच की पद के इस भागदौड़ में वर्तमान कोच रवि शास्त्री के अलावा पांच और दिग्गज के नाम शामिल हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, श्रीलंका के महेला जयवर्धने, न्यूजीलैंड के माइक हेसन तथा भारत के रवि शास्त्री, रोबिन सिंह और लालचंद राजपूत भी शामिल हैं।

read more: अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट

बता दें कि रवि शास्त्री और किसी भी वर्तमान कोचिंग स्टाफ ने किसी प्रकार का कोई आवेदन नहीं किया है उन्हें वर्तमान में टीम के साथ मौजूद होने की वजह से स्वतः की इस चयन प्रकिया में भागीदार माना गया है।

read more:  प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी

नए मुख्य कोच का चयन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली समिति करेगी। यह क्रिकेट सलहाकार समिति तीन सदस्यों की है, जिसमें अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी हैं। समिति सभी छह आवेदनों पर गौर कर जल्द ही इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू करेगी। (और new coach of indian cricket team by bcci)