लोकसभा चुनाव में इस महत्वपूर्ण सीट से कौन होगा बीजेपी-कांग्रेस का प्रत्याशी? | Who will be the BJP-Congress candidate in this crucial seat in the Lok Sabha elections?

लोकसभा चुनाव में इस महत्वपूर्ण सीट से कौन होगा बीजेपी-कांग्रेस का प्रत्याशी?

लोकसभा चुनाव में इस महत्वपूर्ण सीट से कौन होगा बीजेपी-कांग्रेस का प्रत्याशी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 5, 2019/6:47 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पहले सलमान खान, राहुल द्रविड़ और जीतू पटवारी के नाम की अटकलों के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर चर्चा तेज हो गई है। दरअसल गुरुवार को जारी की गई कांग्रेस की लिस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं होने की वजह से माना जा रहा है, कि सिंधिया अपनी सीट बदलकर इंदौर से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं इस बात के संकेत से अब कांग्रेस के बड़े नेता भी देने लगे हैं। साथ ही स्थानीय दावेदारों के सुर भी अब बदले नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सीएम हुए भावुक, कहा -चुनाव आयोग और आयकर विभाग मेरे परिवार को सिर्फ शक पर परेशान कर रहे

इंदौर में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। दोनों ही पार्टी में अटकलों का दौर जारी है, कि आखिर किसे इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस अपना प्रत्याशी घोषित करेंगे। लेकिन गुरुवार को कांग्रेस की जारी हुई 12 उम्मीदवारों की सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं होने पर अटकले तेज हो गई है, कि सिंधिया इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। खास बात ये भी है कि, सिंधिया की पकड़ इंदौर में अच्छी है। वहीं,मराठी उम्मीदवार होने के साथ ही यहां उनके बड़ी संख्या में समर्थक भी है। अब तक बाहरी उम्मीदवार का विरोध करने वाले कांग्रेस के बड़े नेता भी ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन कर रहे हैं। वहीं, सिंधिया समर्थक मंत्री कह रहे हैं, कि इंदौर का बेटा ही चुनाव लड़ेगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम ने कहा- विपक्ष का सम्मान करना चहिए

कांग्रेस के लिए इंदौर लोकसभा सीट सबसे अहम सीट है। यहां कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी। हालांकि,अटकलों का बाजार गर्म है।कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर नए-नए नाम सामने आ रहे हैं। लेकिन ये लगभग तय माना जा रहा है, कि कांग्रेस इंदौर में भाजपा के प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही नाम तय करेंगी।