कौन बनेगा मेयर- सभापति, कांग्रेस को बहुमत पर सस्पेंस बरकरार | Who will be the Mayor - Chairman

कौन बनेगा मेयर- सभापति, कांग्रेस को बहुमत पर सस्पेंस बरकरार

कौन बनेगा मेयर- सभापति, कांग्रेस को बहुमत पर सस्पेंस बरकरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 5, 2020/4:14 pm IST

कोरिया । जिले की एक नगरपालिक निगम चिरमिरी में मेयर और सभापति कौन बनेगा यह सोमवार 6 जनवरी को तय हो जाएगा। सुबह दस बजे से नवनिर्वाचित पार्षदों को कलेक्टर डोमन सिंह द्वारा शपथ दिलाई जाएगी उसके बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। चालीस वार्डो वाली नगरनिगम चिरमिरी में कांग्रेस ने चौबीस सीटों पर जीत दर्ज की थी वहीं भाजपा प्रत्याशी तेरह वार्डो में जीतकर आए थे, जबकि तीन वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे। चुनाव परिणाम के बाद एक निर्दलीय पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गई थी जिसे लेकर कांग्रेस के पास पच्चीस पार्षद हो गए थे । इस तरह से चालीस में से पच्चीस पार्षदों के साथ कांग्रेस यहा बहुमत में है और उसका मेयर व सभापति बनना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- चुनाव के ऐलान से पहले CM केजरीवाल का बयान, कहा- हिन्दू-मुसलमान में …

हालांकि मेयर और सभापति कौन बनेगा इसको लेकर अभी तक सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस की ओर से अभी तक नाम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन यह माना जा रहा है मेयर के दो दावेदारों कंचन जायसवाल और बबीता सिंह में से कंचन जायसवाल का नाम मेयर के लिये कांग्रेस की ओर से फाइनल होगा । कंचन जायसवाल मनेन्द्रगढ़ विधायक डाक्टर विनय जायसवाल की पत्नी है और कांग्रेस पार्षदों का समर्थन उनको है ।
पार्षदों के साथ वह सीएम भूपेश बघेल से मिल चुकी है। हालांकि बबीता सिंह भी कांग्रेस के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क में लगी है ।

यह भी पढ़ें- ‘मेरा नहीं तो किसी और का भी नहीं’, प्रेमिका ने ही रची थी प्रेमी की …

वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष बबीता पिछले 20 सालों से पार्टी में सक्रिय रूप से कार्य कर रही है ।यदि कंचन जायसवाल का नाम मेयर के लिये तय होता है तो बबीता सिंह या गायत्री बिरहा में से किसी एक को सभापति बनाया जा सकता है । गायत्री बिरहा एक बार पहले भी सभापति रह चुकी है तो अनुभव भी उनके पास है। वही 13 पार्षदों वाली भाजपा और दो निर्दलीयों का क्या रुख होगा यह भी तक तय नही हो पाया है। अब देखना होगा चिरमिरी निगम का मेयर और सभापति कौन बनता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/PPkf-URUEdk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers