टीम इंडिया में धोनी की नही होगी वापसी ? विराट ने किया इशारा | Will Dhoni not return to Team India? Virat made a gesture

टीम इंडिया में धोनी की नही होगी वापसी ? विराट ने किया इशारा

टीम इंडिया में धोनी की नही होगी वापसी ? विराट ने किया इशारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 13, 2020/1:54 pm IST

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए अब टीम इंडिया के दरबाजे बंद हो गए हैं। इस बात का इशारा खुद ​कप्तान विराट कोहली ने किया है।

ये भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, ये सलामी बल्लेबा…

बता दें कि पिछले साल जुलाई के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने वाले धोनी अपनी संन्यास की खबरों को लेकर चुप्पी नहीं तोड़ी है। ऐसा अनुमान था कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेलेंगे, मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम दौरे के लिए उन्हें भारत की टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: पुलेगा गोपीचंद का बड़ा खुलासा, सायना नेहवाल को मेरी अकादमी छोड़ने क…

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ तौर पर संकेत दे ‌दिए हैं कि वो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यानी कोहली अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तरह ही मध्यक्रम और निचले क्रम की कड़ी बनने की तैयारी कर रहे हैं। इसका आशय यह है कि धोनी की भरपाई करने का मन टीम मैनेजमेंट ने बना लिया है और अब इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वे फिर कभी टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कंजूस गेंदबाज, जिन्होने लगातार 131 गें…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा, ‘देखिए, अच्छी फॉर्म में चल रहा बल्लेबाज टीम के लिए हमेशा उपयोगी रहता है, आप हमेशा चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्‍ध रहें और फिर देखें कि टीम के लिए कौन सा संयोजन सही है, इस बात की संभावना भी है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन तीनों खेल सकते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा कि हम किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरते हैं’

ये भी पढ़ें: ICC T-20 रैंकिंग, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज, रोहित को लगा बड़ा…

 

 
Flowers