क्या फिर से टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी? आरोपी अक्षय ठाकुर की पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, बताई ये वजह | Will Nirbhaya's convicts be hanged again? Accused Akshay Thakur's wife filed for divorce, explains why

क्या फिर से टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी? आरोपी अक्षय ठाकुर की पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, बताई ये वजह

क्या फिर से टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी? आरोपी अक्षय ठाकुर की पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, बताई ये वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 17, 2020/11:27 am IST

औरंगाबाद। देश के बहुचर्चित निर्भया कांड (Nirbhaya Case) के दोषी अक्षय ठाकुर की पत्नी ने परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दाखिल की है, अर्जी में अक्षय ठाकुर की पत्नी ने उल्लेख किया है कि उसके पति को रेप के मामले में दोषी ठहराया गया है और उसे फांसी की सजा दी जानी है, इसलिए वो तालाक चाहती है।

ये भी पढ़ें: सुहागरात से ठीक पहले मिला पत्नी का अश्लील विडियो, मामले का हुआ खुलासा तो चौंक…

वहीं अक्षय की पत्नी ने पति को निर्दोष बताते हुए कहा है कि फांसी के बाद वह अक्षय की विधवा बनकर नहीं रहना चाहती है इसलिए उसे अपने पति से तलाक चाहिए। अक्षय की पत्नी के वकील मुकेश कुमार सिंह ने मीडिया से कहा कि हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत कुछ खास मामलों में महिला को कानूनी अधिकार है कि वह अपने पति से तलाक ले सकती है ।

ये भी पढ़ें: नोएडा में 2 मरीजों में कोरोना की पुष्टि, उत्तर प्रदेश में बढ़कर 15 …

अधिवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि अक्षय ठाकुर को बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया जा चुका है और फांसी की सजा भी सुनाई जा चुकी है, ऐसे में, अक्षय की पत्नी को अपने पति से तलाक लेने का पूरा कानूनी अधिकार है।

ये भी पढ़ें: आधार और BPL कार्ड दिखाने पर ​फ्री में दिया जा रहा चिकन, उमड़ रही लो…

गौरतलब है कि निर्भया कांड के 4 आरोपियों में से एक आरोपी अक्षय औरंगाबाद के नबीनगर प्रखंड के गांव लहंग करमा का निवासी है। अक्षय को निर्भया कांड के तीन अन्य दोषियों के साथ 20 मार्च को फांसी दी जानी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संदिग्ध के संपर्क में आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष घर में क…

आरोपी की पत्नी के इस कदम को इस नजरिए से भी देखा जा रहा है कि शायद तलाके के मामले के निपटारे तक के लिए फिर से आरोपियों की फांसी की तारीख टाली दी जाए, लेकिन इस पर अंतिम फैसला कोर्ट को लेना है, इस मामले में न्यायालय ने सुनवाई की तारीख 19 मार्च मुकर्रर की है।