चक्रवाती तूफान के चलते 90 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Winds will move at a speed of 90 km / h due to cyclonic storm, heavy rain alert in 15 districts

चक्रवाती तूफान के चलते 90 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

चक्रवाती तूफान के चलते 90 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 6, 2019/4:27 am IST

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में दबाव के क्षेत्र के मजबूत होकर चक्रवात का रूप लेने और व्यापक रूप से वर्षा होने की संभावना के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने संभावित बाढ़ और जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए मंगलवार को राज्य के 30 में से 15 जिलों को अलर्ट जारी किया है।  जिन जिलों को अलर्ट पर रखा गया, उनमें बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, गंजम, पुरी, गजपति, कोरापुट, रायगढ़, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, बौध, नौपाड़ा और मलकानगिरी शामिल हैं।

पढ़ें- 5 अरब के पीएफ घोटाला केस में पूर्व एमडी गिरफ्तार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दबाव का रुख पश्चिम की ओर बढ़ा है और यह फिलहाल बंगाल की खाड़ी में पूर्व मध्य एवं पड़ोस के दक्षिणपूर्व क्षेत्र तथा अंडमान निकोबार सागर में केंद्रित है जो ओडिशा के पारादीप के दक्षिण-दक्षिणपूर्व में 890 किलोमीटर की दूरी पर तथा पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप के दक्षिण-दक्षिणपूर्व में 980 किलोमीटर की दूरी पर है।

पढ़ें- राजकीय पक्षी ‘पहाड़ी मैना’ की मौत, जगदलपुर वन विभाग…

विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि उसके मजबूत होकर गहरे दबाव में तब्दील होने और बुधवार यानी आज चक्रवातीय तूफान का रूप लेने की संभावना है। चक्रवात के ओडिशा तट पर पहुंचने की संभावना बहुत कम है।

पढ़ें- सुषमा स्वराज के बारे में पति ने किया बड़ा खुलासा, सर्जरी के लिए तैय…

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हम इसकी गति और दिशा पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। अभी इसके संभावित प्रभाव को लेकर कोई स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आई है।’’ मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगली सूचना तक समुद्र में न जाएं।

पढ़ें- राम मंदिर मामले में कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के मद्देनजर प्र..

वहीं बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘महा’ केंद्र शासित प्रदेश दीव के पास गुजरात तट पर गुरुवार को टकराने से पहले कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। इससे राज्य के अलग अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है। साथ में 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

पूजा देखने गई युवती से रेप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ksiPs_YK3Iw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>