18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चल सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कई महत्वपूर्ण बिल होंगे पेश | Winter session of Parliament can be held from November 18 to December 13

18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चल सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कई महत्वपूर्ण बिल होंगे पेश

18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चल सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कई महत्वपूर्ण बिल होंगे पेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 17, 2019/4:55 am IST

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चल सकता है। शीतकालीन सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक पेश किए जा सकते हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर शीतकालीन सत्र के लिए बयान नहीं आया है। शीतकालीन सत्र की तारीखों पर फैसला करने के संसदीय मामलों पर कैबिनेट की समिति (सीसीपीए) की बैठक के बाद सूत्रों ने 18 नवंबर से इसके शुरू होने के संकेत दिए हैं।

पढ़ें- हैरान रह गए लोग जब पेशी के लिए कोर्ट में हाजिर हुए 13 तोते, देखकर ल…

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हुई बैठक के संबंध में आधिकारिक घोषणा अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में होने की उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चल सकता है। पिछले 2 वर्षों में शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू हुआ था और जनवरी के पहले सप्ताह तक चला था।

पढ़ें- कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की .

सरकार आने वाले सत्र में अनेक विधेयक लाने के साथ ही दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून बनाने की योजना पर काम कर रही है। एक अध्यादेश सितंबर में आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए जारी किया गया था। सरकार ने अर्थव्यवस्था की सुस्ती को कम करने और इसे रफ्तार देने के लिए नई और घरेलू निर्माण इकाइयों के लिए कॉर्पोरेट कर की दर कम की है। दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में जारी किया गया था जो ई-सिगरेटों और इसी तरह के उपकरणों की बिक्री, निर्माण तथा भंडारण पर प्रतिबंध से संबंधित है।

पढ़ें- करवा चौथ का शुभ मुहूर्त और संपूर्ण पूजन विधि, ऐसे बनाए व्रत को सफल.. देखिए

दो पूर्व सीएम को जेल भेजने की तैयारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sMtQ0-qQdOI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>