आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, सरकार के एजेंडे में कई अहम बिल शामिल | winter session of parliament start from monday

आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, सरकार के एजेंडे में कई अहम बिल शामिल

आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, सरकार के एजेंडे में कई अहम बिल शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 18, 2019/1:25 am IST

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो हरा है। 13 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में सरकार के एजेंडे में कई बिल शामिल है। फिलहाल संसद में 43 विधेयक लंबित पड़े हैं, जिसमें से 35 विधेयक को सरकार इस सत्र में पारित कराना चाहती है।

Read More: 40 के फार्मूले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में विवाद, रोके गए 200 से ज्यादा मंडल अध्यक्षों के नाम

सबसे ज्यादा जोर नागरिकता संशोधन विधेयक को पास कराने पर होगा। बिल में मुस्लिम आबादी बहुल पड़ोसी देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आकर रह रहे गैर मुस्लिम आप्रवासियों के लिए भारतीय नागरिकता लेना आसान हो जाएगा।

Read More: धान के अवैध परिवहन पर कार्रवाई जारी, 15 वाहनों सहित 1 हजार क्विंटल धान जब्त

इस सत्र में सरकार राम मंदिर को लेकर बनने वाले ट्रस्ट के लिए भी बिल लाने वाली है। एनआरसी को भी देश भर में लागू करने को लेकर बहस हो सकती है। इस दौरान किसानों की समस्या, आर्थिक मंदी, जेएनयू में हंगामा और कश्मीर के नेताओं की हिरासत के मामले में विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।

Read More: ट्रिपल आई टी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी राज्यपाल, सोमवार को पहुंचेगी नवा रायपुर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9EOg0PFPwek” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>