समाज ने किया महिला को शर्मसार, पति को कंधे पर लेकर चलती रही महिला.. जानिए माजरा

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 14 Apr 2019 09:11 AM, Updated On 14 Apr 2019 04:02 PM

झाबुआ। सोशल मीडिया में एक महिला का वायरल वीडियो देश में महिलाओं को सम्मान और बराबरी का दर्जा देने के दावों को खोखला साबित कर रहा है। वीडियो मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले का है। जहां देवगढ़ गांव की महिला को समाज के लोगों ने शर्मसार किया है। पति को कंधे पर लेकर गांव का चक्कर लगवाया। 

देखें वीडियो-

समाज ने महिला को दंडित करने के लिए न सिर्फ उस पर जुल्म ढाया बल्कि ये दिखा दिया है कि समाज में उनकी क्या जगह है। महिला के खिलाफ फरमान जारी किया गया कि वो अपने कंधों पर पति को उठाकर चलती जाए। इस फरमान को स्वीकार कर महिला अपने कंधों पर पति को उठाकर चलती रही। समाज के लोग भी महिला के पीछे-पीछे चलते रहे, ये देखने कि महिला कहीं रूक तो नहीं रही। महिला अगर रूकने की कोशिश भी करती तो ये समाज के लोग उस पर हूटिंग करते रहे,छड़ी से मारते रहे, उसके कपड़े खींचते रहे। उसे भला-बुरा कहकर उसे चलने पर मजबूर किया। भरी दोपहरी में पसीने से लथपथ महिला लगातार अपने पति को कंधे पर लेकर चलती रही और समाज अपने इस फरमान के जरिए महिला को शर्मसार करता रहा।  

पढ़ें- जानिए कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा कि सुसाइड कर रहे हैं दिग्विजय स...

जानें पूरी घटना-

महिला को इस तरह शर्मसार करने के पीछे समाज के लोगों का आरोप है कि वो शादी के बाद भी अपने पति को धोखा देकर प्रेमी से मिलने गई दरअसल यह महिला जिसकी शादी देवीगढ़ में हुई थी वह बीते दिनों अपने मायके गई हुई थी और वहां पर किसी युवक से उसके प्रेम संबंध हो गए, और वह उस युवक के साथ चली गई थी।  विवाद बढ़ने पर मायके पक्ष ने महिला को घर वापस ले आया। मायका और ससुराल पक्ष ने पंचायत में साथ बैठकर बैठक की। बैठक के बाद दोनों पक्षों में आपसी रजामंदी हो गई। पंचायत के फैसले के बाद ससुराल पक्ष को महिला ले जाने तैयार हो गया।

पढ़ें- चार युवकों की करतूत, चलती बाइक में पी शराब, फिर अवैध हथियार से की जमकर फायरिंग.. वीडियो वायरल

लेकिन ससुराल पक्ष ने महिला को घर लाने के बाद तालिबानी सजा सुनाई। पति को कंधे पर बैठकर पूरे गांव के चक्कर लगाने महिला को मजबूर किया गया। महिला रास्तेभर पति को कंधे पर लेकर चलती रही। गांव वाले हंसते रहे। महिला रूकती तो उसे लाठी-डंडों से पीटते रहे। उसके कपड़े खींचते रहे और पूरे गांव का चक्कर लगाने मजबूर करते रहे। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद गांव में पुलिस की टीम आम धमकी। महिला की फरियाद पर गांव के सरपंच पति, सहित दर्जनों लोगों के खिलाफ कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। महिला के पति शंकर राठौर को भी आरोपी बनाया गया है।

 

Web Title : Woman forced to carry husband on shoulders as punishment for marrying man of another caste

जरूर देखिये